कर्मचारी ने 3 मिनट पहले किया लंच, तो कंपनी ने उठा लिया ये बड़ा कदम सुनकर पूरी दुनिया हैरान

- in ज़रा-हटके

पूरी दुनिया को पता है जपान के लोग समय कितने पाबंद होते हैं, लेकिन इस समय को लेकर जो मुद्दा सामने आया है वह सोशल मीडिया पर बहस का मुद्दा बना हुआ है। दरअसल जापान की एक कंपनी ने कर्मचारी की सैलरी सिर्फ इसलिए काट ली क्यूंकी वह लंच ब्रेक पर तीन मिनट पहले चला गया। कर्मचारी जापान के शहर कोब में वॉटरवर्क्स ब्यूरो में काम करता है।

पहले भी निकाला जा चुका था कर्मचारी

लंच ब्रेक दोपहर एक बजे से शुरू होता है, लेकिन वह 12:57 पर ही चला गया। इस बारे में जैसे ही कंपनी के बॉस को पता चला कि कर्मचारी तीन मिनट पहले ही लंच करने जा चुका है तो उन्होंने सजा देने के लिए बैठक बुलाई। बैठक के बाद कर्मचारी से माफी मांगने और आधे दिन की सैलरी काटने का फरमान सुनाया गया।

कामसूत्र की 10 रोचक बातें, जिसके बारे में पढ़कर आपका हिल जायेगा आपका दिमाग

कंपनी प्रवक्ता के मुताबिक, कर्मचारी ने सात महीनों के दौरान 26 बार तय समय पहले लंच ब्रेक लिया था। जो हुआ वो काफी गलत हुआ। इसके लिए हम शर्मिंदा हैं। कंपनी ने इस तरह का नियम बनाया है कि कर्मचारी काम पर ध्यान दें और हर काम समय पर करें। जापान में यह मामला काफी वायरल हो रहा है। एक यूजर ने ट्वीटर पर लिखा, ये क्या पागलपन है, उनका क्या जो स्मोकिंग के लिए अपनी डेस्क छोड़ते हैं। एक अन्य यूजर ने लिखा, इसका क्या मतलब है, क्या कोई बाथरूम जाने के लिए भी अपनी डेस्क से नहीं उठेगा।

इससे पहले भी निकाला था कर्मचारी

इससे पहले भी इस कार्यालय ने अपने एक कर्मचारी को निकाला था। वो काम के दौरान बार-बार लंच खरीदने के लिए बाहर जाता था। ऑफिस के मुताबिक, कर्मचारी छह महीनों के दौरान 55 घंटों के लिए गायब रहा था, जिसके बाद उसे निकाल दिया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

दोस्तों के सामने दुल्हन ने रख दी ऐसी शर्त, रह गए दंग!

अपने दोस्त की शादी के लिए हर कोई