SSC पेपर लीक मामले में यूपी STF और दिल्ली पुलिस को मिली कामयाबी, 50 लाख रुपये के साथ 4 गिरफ्तार

- in दिल्ली

नई दिल्ली । कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) पेपर लीक मामले में दिल्ली पुलिस और उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (UP-STF) ने बड़ी सफलता हासिल की है। उत्तर प्रदेश एसटीएफ और उत्तरी जिला की स्पेशल स्टाफ की संयुक्त टीम ने तिमारपुर के एक घर में छापा मारकर वहां से चार युवकों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया है कि इन चारों के पास से 51 लाख रुपये, लैपटॉप, दस मोबाइल फोन और परीक्षा लीक से जुड़े हुए महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

आरोपित डाटा एंट्री ऑपरेटर की परीक्षा का पेपर ऑनलाइन हैक करते थे। इसके बाद अपने कैंडिडेट को वाट्सएप के जरिये पेपर भेजते थे।

वे प्रति कैंडिडेट पांच लाख रुपये वसूलते थे। संयुक्त ऑपरेशन टीम आरोपितों से देर रात पूछताछ करने में जुटी थी। गिरफ्तार किए गए लोगों के नाम अजय, परम, गौरव व सोनू हैं।

इनसे पूछताछ में पता चला है कि गैंग रिमोट एक्सेस टूल के जरिये आनलाइन परीक्षा में पेपर सॉल्व करवाता था। वहीं, गैंग का सरगना हरपाल फिलहाल फरार है। जानकारी के मुताबिक, गैंग का सरगना हरियाणा का हरपाल है, जो अपने घर से ही यह रैकेट चला रहा था। परीक्षा के लिए गैंग ने करीब 150 साल्वरों की मदद ली थी।

एसटीएफ के डीएसपी ब्रजेश कुमार सिंह के मुताबिक, खुफिया सूचना के आधार पर एसटीएफ की टीमें एसएससी की आनलाइन परीक्षा पर निगरानी रख रही थी। कुछ समय पहले ही जानकारी मिली थी कि दिल्ली निवासी गौरव, हरियाणा का अजय व परम और बिजनौर का सोनू एसएससी की परीक्षा में साल्वर की मदद से पेपर हल करवाते हैं। इसके लिए परीक्षा में बैठने वाले अभ्यर्थियों से 15 लाख रुपये में सौदा किया जा रहा है।

सूचना पर एसटीएफ ने सर्विलांस के आधार पर गैंग के चारों सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। उनकी निशानदेही पर अभ्यर्थियों से वसूले गए 50 लाख रुपये बरामद किए गए। साथ ही कंप्यूटर, हार्ड डिस्क, 10 मोबाइल फोन बरामद किया गया।

You may also like

दिल्ली में भारी वाहनों के प्रवेश पर लगाम लगाने की तैयारी में सरकार, दुर्घटनाएं होंगी कम

दिल्ली में आधीरात के बाद होने वाले 70