आतंकी हमले के 8 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी श्रीलंकाई टीम

कोलंबो। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपनी राष्ट्रीय क्रिकेट टीम को लाहौर भेजने की इजाजत दे दी है, जहां पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच तीसरा टी20 मैच खेला जाएगा. बोर्ड ने कोलंबो में अपनी कार्यकारी समिति से इस मुद्दे पर चर्चा के बाद अपना यह फैसला सुनाया. श्रीलंका की टीम 28 सितंबर से पाकिस्तान के साथ दो टेस्ट, 5 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए यूएई के दौरे पर है. तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले दो मैच अबू धाबी में खेले जाएंगे जबकि तीसरा मैच 29 अक्टूबर को लाहौर में होगा, जोकि 2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम की बस पर लाहौर में हुए आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तानी का दौरा करने वाली पहली बड़ी टेस्ट टीम होगी.

आतंकी हमले के 8 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी श्रीलंकाई टीम

उल्लेखनीय है कि श्रीलंका के खिलाड़ियों ने बोर्ड को लिखित में तीसरे टी20 मैच के लिए लाहौर दौरे पर आपत्ति जाहिर की थी और साथ ही इस मैच के आयोजन स्थल में बदलाव का आग्रह भी किया था. हालांकि, इस आग्रह के दो दिन बाद ही बोर्ड ने टीम को लाहौर भेजने का फैसला किया है. इस तीसरे टी20 मैच के लिए श्रीलंका की 22 सदस्यीय टीम की घोषणा मंगलवार को की जाएगी. दोनों टीमों के बीच तीसरा टी-20 मैच 29 अक्टूबर को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा.

इसे भी देखें:- विराट कोहली हुए इस सिंगर की आवाज के फैन, साथ में शेयर की तस्वीर

श्रीलंका बोर्ड ने अपनी एक रिलीज में कहा, ‘बोर्ड ने पिछले दो माह में श्रीलंका सरकार, पाकिस्तान सरकार, पीसीबी और स्वतंत्र सुरक्षा विशेषज्ञों की सहायता से संपूर्ण मूल्यांकन किया है. विश्व एकादश टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच पाकिस्तान में आयोजित हुए इंडिपेंडेंस कप टूर्नामेंट में सुरक्षा व्यवस्था को देखकर हम संतुष्ट हैं. इसे देखकर बोर्ड ने तीसरे टी-20 मैच को लाहौर में ही खेलने का फैसला लिया है.’

Back to top button