श्रीलंका के राष्ट्रपति ने अमृतसर में हुए भीषण रेल हादसे को लेकर जताया दुख, दिया मदद का आश्वासन

चंडीगढ़. बीते शुक्रवार की रात पंजाब के अमृतसर में रावण दहन के दौरान हुए भीषण रेल हादसे ने देश के साथ-साथ दुनिया को भी गम में डुबो दिया है. इस हादसे को लेकर भले देश में कुछ नेता राजनीति कर रहे हो. लेकिन विदेशो के बड़े-बड़े नेता लगातार इस हादसे को लेकर अपनी सहानुभूति और दुख व्यक्त कर रहे हैं. इस सूचि में अब श्रीलंका के प्रधानमंत्री भी शामिल हो गए हैं.

दरअसल श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने हाल ही में भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिख कर अमृतसर में हुए इस भीषण रेल हादसे को लेकर अपना दुख और सहानुभूति व्यक्त की है. उन्होंने इस पत्र में यह भी लिखा है कि श्रीलंका की सरकार और उनका देश इस मुश्किल वक्त में  भारत के लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है. हम सभी इस हादसे से प्रभावित हुए लोगों और उनके परिवारों के लिए प्राथना करते है.

गौरतलब है कि श्रीलंका के राष्ट्रपति से पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और रुसी राष्ट्रपति पुतिन भी इस हादसे को लेकर अपनी सहनुभूतियाँ व्यक्त कर चुके है. उल्लेखनीय है कि यह हादसा पंजाब के अमृतसर में बीते शुक्रवार की रात हुआ था जब यहाँ पर रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इस दौरान कई लोगो रेलवे ट्रैक पर भी मौजूद थे लेकिन  अचानक से एक के बाद दोनों ओर से दो तेज रफ़्तार ट्रेने आने से दर्जनों लोग इसकी चपेट में आ गए. इस हादसे में अब तक 61 लोगों की मौत हो चुकी है और 72 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button