श्रीलंका पहली पारी में 338 रन पर ऑलआउट, केशव महाराज ने झटके 9 विकेट

- in खेल

नई दिल्ली: बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 116 रन पर आठ विकेट के प्रदर्शन के बूते दक्षिण अफ्रीका ने श्रृंखला के दूसरे टेस्ट के पहले दिन स्टंप तक श्रीलंका के 277 रन पर नौ विकेट झटक लिये. महाराज का यह प्रदर्शन श्रीलंका के खिलाफ किसी भी गेंदबाज का तीसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. इस मामले में पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी इमरान खान (58 रन पर आठ विकेट) पहले और वेस्टइंडीज के शैनन गैब्रियल (62 रन पर आठ विकेट) दूसरे स्थान पर है.श्रीलंका पहली पारी में 338 रन पर ऑलआउट, केशव महाराज ने झटके 9 विकेट

श्रीलंका को सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शुरूआत दिलायी जिससे लंच तक टीम का स्कोर बिना किसी नुकसान के 93 रन था. महाराज ने लंच के बाद दिमुथ करूणारत्ने (53) और धनुष्का गुणतिलक (57) के बीच 116 रन की साझेदारी को तोड़ा. अक्तूबर 2016 के बाद पहली बार श्रीलंका के सलामी बल्लेबाजों ने शतकीय साझेदारी की है , इस दौरान टीम ने 21 मैच खेले हैं.

श्रीलंका के लिए धनंजय डिसिल्वा ने सर्वाधिक 60 रन बनाये, उनका विकेट भी महाराज ने लिया. दक्षिण अफ्रीका के लिए एक अन्य विकेट तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा ने लिया. उन्होंने रोशन सिल्वा (22) का विकेट लिया. दिन का खेल खत्म होने तक रंगना हेराथ और अकिला धनंजय क्रीज पर डटे थे.  हालांकि इसके बाद मैच के दूसरे दिन श्रीलंकाई टीम 338 रन पर सिमट गई. दूसरे दिन धनंजय 43 रन बनाकर नाबाद रहे. जब कि हेराथ 35 रन बनाकर आउट हो गए.

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की टीम श्रीलंका दौरे पर है, जहां दोनों टीमों के बीच 5 वनडे मैच, 2 टेस्ट मैच और एक टी-20 मैच खेला जाना है. इस दौरे पर टेस्ट सीरीज पहले खेली जा रही है. श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच 12 जुलाई से 16 जुलाई तक खेला गया था, जिसमें श्रीलंका ने 278 रन से जीत हासिल की थी. अब दूसरा टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आज पाक को हराते ही 10वीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंचना चाहेगी टीम इंडिया

एशिया कप में भारत-पाक के बीच गत बुधवार