श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर संदिग्ध बैग में मिलने से मचा हड़कंप

- in पंजाब

अमृतसर। श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, राजासांसी की पार्किंग में मिले लाल रंग के बैग के अंदर विस्फोटक कण पाए गए हैं। दिल्ली एयरपोर्ट से पहुंची रियल टाइम व्यूइंग सिस्टम (आरटीवीएस) की टीम ने जांच के बाद यह खुलासा किया है। इस बैग के अंदर सरसों के दाने के साइज से अमोनियम नाइट्रेट के दाने मिले हैं।

गत दिवस सीआइएसएफ को एयरपोर्ट के सामने पार्किंग के अंदर से एक लाल रंग का लावारिस बैग मिला। डॉग स्कवायड और सस्पेक्टेड लगेज कंटेनमेंट व्हीकल (एसएलसीवी) ने बैग का पॉजिटिव रिस्पांस दिया। इसका मतलब था कि बैग के अंदर विस्फोटक पदार्थ हैं। विस्फोटक माहिरों एसएलसीवी की मदद से बैग को उठाकर खाली स्थान पर खोदे गए चार फुट गहरे गड्ढे में रख दिया। इसके बाद दिल्ली एयरपोर्ट से आरटीवीएस टीम को बुलाया गया।

दिल्ली से आरटीवीएस की टीम अमृतसर पहुंची पर जांच में कुछ दिखाई नहीं दिया, लेकिन बैग के अंदर से विस्फोक होने के संकेत मिले। सुबह 7 बजे शुरू हुई कार्रवाई करीब डेढ़ घंटे तक चली और बैग की जांच करने पर उसमें अमोनियम नाइट्रेट के सरसों के दानों के साइज के 25-30 दाने मिले। विशेषज्ञों के मुताबिक इन्हें इस्तेमाल कर विस्फोटक पदार्थ तैयार किया जा सकता है।

बैग में बड़ी मात्रा में लाया गया होगा अमोनियम नाइट्रेट

एसजीआरडी एयरपोर्ट की पार्किंग में मिले बैग के अंदर अमोनियम नाइट्रेट के कुछ दानों से अंदाजा लगाया जा रहा है कि कोई व्यक्ति इस बैग में भरकर अमोनियम नाइट्रेट लाया होगा और इसे खाली करने के बाद बैग को पार्किंग में फेंककर चला गया होगा। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है, ताकि पता लगाया जा सके इस बैग को कौन लाया था और उसे यहां फेंकने का उसका क्या मकसद रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जानलेवा बारिश ने पंजाब में ढाया कहर, अब तक 10 लोगों की हुई मौत, कई एकड़ फसल जलमग्न

पिछले तीन दिन से लगातार हो रही बारिश