मात्र 10 रुपए करें खर्च काले शरीर के अंगों को कर लें इतना गोरा, बस रात को लगाकर सोना है

वर्तमान समय में बदलती जीवनशैली, प्रदूषण और तापमान बढ़ने से मानव शरीर का कालापन बढ़ता जा रहा है। इससे हमारे शरीर में रूखापन, झाइयां और काले दाग धब्बे हो जाते है जिससे शरीर भद्दा लगने लग जाता है। 

आजकल सभी व्यक्ति गोरा होना चाहते है। और चेहरे को गोरा करने के लिए तरह-तरह के उपाय करते है। लेकिन चेहरे के साथ हमारा शरीर भी सुंदर और गोरा होने से हमारी पर्सनालिटी बढ़ती है। दोस्तों आज हम आपको एक ऐसा रामबाण नुस्खा बताएंगे जो सिर्फ 3 दिन में पूरे शरीर का कालापन दूर कर देगा। 

International Yoga Day: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से जुड़े ये खास रोचक तथ्य

आवश्यक सामग्री :-

इस देसी नुस्खे के लिए हमें एक चम्मच चीनी, एक चम्मच एलोवेरा जेल, एक नींबू, दो चम्मच दही, एक चम्मच दूध, एक चम्मच शहद चाहिए। चीनी का स्क्रब करने से शरीर की मृत कोशिकाएं ठीक होती है। त्वचा पर गोरापन आता है। दूध में बहुत सारे फैटी एसिड पाए जाते है जो त्वचा को पोषण प्रदान करते है। जिससे त्वचा गोरी होती है। नींबू एक प्राकृतिक ब्लीच है। एलोवेरा शरीर की पुरानी कोशिकाओं को रिपेयर करता है।


 उपयोग की विधि :-

चीनी और एलोवेरा का मिश्रण बनाकर इसे नींबू की सहायता से अपने शरीर पर लगाए। और सूखने के बाद इसे ठंडे पानी से धो ले। इसके बाद एक चम्मच दही, एक चम्मच दूध, एक चम्मच शहद और नींबू के रस को मिलाकर त्वचा पर लगाए। और 10 मिनट बाद इसे पानी से धो ले। इससे आपकी त्वचा का पूरा मैल साफ हो जाएगा।और त्वचा गौरी निकल आएगी। दो-तीन दिन बाद ही त्वचा पर फर्क दिखने लग जाएगा।

 

Back to top button