जोकीहाट की जीत पर तेजस्वी कह रहे हैं-लालू विचार नहीं, एक विज्ञान हैं

पटना। बिहार के जोकीहाट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में राजद ने जदयू को हरा दिया है।राजद के शहनवाज आलम ने जदयू के उम्मीदवार मुर्शीद आलम को 41224 वोटों के अंतर से हरा दिया है। इस जीत से राजद खेमे में उत्साह है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने कहा कि जनता ने नीतीश कुमार को हार के रूप में पुरस्कार दिया है। जिन्होंने जहर और तलवार बांटने का काम किया, उन्हें जनता ने सबक सिखाया है।जोकीहाट की जीत पर तेजस्वी कह रहे हैं-लालू विचार नहीं, एक विज्ञान हैं

तेजस्वी यादव ने कहा कि यह अवसरवाद पर लालूवाद की जीत है, लालू विचार नहीं बल्कि विज्ञान है। उन्हें समझने के लिए नीतीश कुमार को कई जन्म लेने पड़ेंगे। अवसरवादिता के लिए इतिहास कभी नीतीश कुमार को माफ नहीं करेगा। नीतीश कुमार को पलटी मारने और जनादेश को अपमानित करने का नोबेल पुरस्कार मिलना चाहिए। 

तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा कि प्यारे चाचा नीतीश जी ने बिहार में 2 लाख क़लम की जगह 2 लाख तलवारें बंटवाई। नीतीश चाचा को तलवार बांटने का ईनाम मिला है। उन्होंने बिहार में प्यार पर नफ़रत को तरजीह दी।हम मोहब्बत और शांति फैला रहे है। हम वोट व कुर्सी की नहीं अमन और चैन की परवाह करते है। जनशक्ति ने धनशक्ति को हराया।

तेजस्वी ने तंज कसते हुए कहा कि चाचा का कंपिटीशन मौसम वैज्ञानिक राम विलास पासवान से है। हमारी मांग है कि EVM से वोटिंग ना हो, चुनाव बैलेट से होना चाहिए। कई जगह ईवीएम खराब हुए, इलेक्शन की गति धीमी रही, बैलेट से चुनाव होगा तो फेयर इलेक्शन होगा। 

उन्होंने कहा कि यह उप चुनाव तो ट्रेलर है पूरी फिल्म अभी बाकी है। 2019 में एनडीए को अपनी औकात का पता चलेगा। प्लेइंग 11 में भी जगह नहीं मिलने वाले कप्तान बनेंगे नीतीश कुमार। अभी जाकर राजभवन इस्तीफा दें, हम माइ समीकरण से नहीं जीते, हमें समाज के सभी तबके के लोगों ने वोट दिया। लालू यादव मुम्बई में है उनका इलाज चल रहा है, उनका 60 प्रतिशत किडनी खराब हो चुका है।

उन्होंने कहा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कई दिनों तक चुनाव क्षेत्र में थे, इसके बाद भी हार गए। यह बहुत बड़ा झटका है। इस बार जनता ने जनादेश का अपमान करने वालों को सबक सीखा दिया है। जो लोग जहर फैलाते थे उनको सबक सिखाया गया है। हमने मोहब्बत और अमन चैन की बात की इसे जनता ने स्वीकार किया। जदयू के सारे दावे को यहां की जनता ने फेल कर दिया। 

तेजस्वी ने कहा कि विपक्ष की एकजुटता के लिए सभी पार्टियों का धन्यवाद। एकजुटता से बीजेपी को झटका लगा है। जहां भी उपचुनाव हुए हैं, वह हमारी परंपरागत सीट नहीं थी, इसके बाद भी हम जीत रहे हैं, ऐसे में जनता क्या सोच रही है? यह सबके सामने हैं। तेजस्वी यादव ने कहा, जनता के प्रेम, समर्थन और विश्वास के आगे विनम्रतापूर्वक नतमस्तक हूं। ये जनता की जीत है। आप सबों को हार्दिक बधाई और धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मध्यप्रदेश चुनाव : कल भाजपा आयोजित करेगी ‘कार्यकर्ता महाकुंभ’, PM मोदी समेत कई बड़े नेता होंगे शामिल

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव तेजी से नजदीक आ