शिवलिंग के पास चुपचाप बोल दे ये एक मन्त्र, बस फिर देखे आपके घर में बरसेगा चारों तरफ से पैसा

हमारे हिन्दू धर्म में शिवलिंग को भगवान् शिव का रूप माना जाता है शिवलिंग की पूजा करने से भगवान् शिव बहुत जल्दी ही पसंद हो जाते है और मन चाहा फल मिलता है ,वैदिक विधि विधान से रूद्राभिषेक करें और शिवलिंग पर फूल, अरवा चावल, गाय का कच्चा दूध, मधु, चंदन, बेल पत्ता, गन्ने का रस, धान का पत्ता, धतूर का फल और फूल चढ़ाएं। तत्पश्चात शिव जी पर शुद्ध जल और गंगा जल चढ़ाकर उनकी आरती करते है इससे हमारी सभी परेशानियाँ ख़त्म हो जाती है,आज हम आपको एक ऐसा मन्त्र बताने वाले है जिसको शिव लिंग के पास बोलने से सभी कष्ट दूर हो जाते है !

भगवान शिव की पूजा में कटे-फटे बिल्व पत्र नहीं चढ़ाने चाहिए शिवपुराण में बिल्व वृक्ष को शिवजी का ही रूप बताया गया है इसलिए इस पेड़ की पूजा करने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और हमारी सभी परेशानियां दूर करते हैं इसे श्रीवृक्ष भी कहते हैं श्री देवी लक्ष्मी का ही एक नाम है। इस कारण बिल्व की पूजा से लक्ष्मीजी की कृपा भी मिलती है उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में ग्रहों से संबंधित दोष हो या गरीबी दूर नहीं हो रही हो तो बिल्व की पूजा से शुभ फल मिल सकते हैं जानिए बिल्व वृक्ष की पूजा विधि और मंत्र कैसे करे ..

पशु-पक्षियों को पानी पिलाने से होते हैं ये अद्भुत फायदे, घर में होते हैं लाभ ही लाभ

– सुबह स्नान के बाद सफेद कपड़े पहनकर बिल्व वृक्ष की पूजा करनी चाहिए। ये पूजा सोमवार को की जाए तो ज्यादा शुभ रहता है।
– पूजा में चंदन, फूल, फल, वस्त्र, तिल, अनाज आदि चीजें चढ़ाएं। धूप और दीप जलाकर नीचे लिखा मंत्र बोलें। इस मंत्र का जाप रुद्राक्ष की माला से करें। मंत्र जाप की संख्या 108 होनी चाहिए!

Back to top button