लुधियाना में स्पेन की कंपनी करेगी तीन सौ करोड़ का निवेश

- in राजनीति, राज्य

लुधियाना। स्पेनिश कंपनी लुधियाना में 300 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। कंपनी के अधिकारियों का एक दल लुधियाना के दौरे पर पहुंचा है। इस दल ने लुधियाना में तीन सौ करोड़ रुपये के निवेश से विश्‍वस्‍तरीय प्लांट लगाने पर चर्चा की। कंपनी यहां एक फूड प्रोसेसिंग प्लांट लगाने की तैयारी कर रही है।लुधियाना में स्पेन की कंपनी करेगी तीन सौ करोड़ का निवेश

यह यूरोप की एक जानी-मानी लीडिंग कंपनी है। इस दौरान विधायक शरणजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि डेलीगेशन ने लुधियाना में उद्यमियों संग भी बैठक की है। इस तरह की इनवेस्टमेंट से पंजाब के किसानों और व्यापारियों को भी लाभ होगा। इस दौरान उन्होंने डेलीगेशन को साहनेवाल में प्लांट लगाने के लिए कहा।

उन्होंने डेलीगेशन को केंद्रीय खाद्य प्रस्‍संकरण मंत्री हरसिमरत कौर बादल की ओर से दिए जाने वाली इंसेंटिव स्कीमों के बारे में भी बताया। स्पेनिश कंपनी सीईओ बेनिटो जिमनेंज ने कहा कि वह पंजाब सरकार की औद्योगिक नीति से बेहद उत्साहित हैं और लुधियाना में फूड प्रोसेसिंग प्लांट स्थापित करने के इच्छुक हैं। उन्होंने कहा कि हम यह प्‍लांट विश्‍वस्‍तरीय होगा। इस दौरान सीआइसीयू प्रधान उपकार सिंह आहुजा ने कंपनी को लुधियाना में प्लांट लगाने के लिए हर संभव सहयोग देने की बात कही। इस निवेश से पंजाब के बहुत से किसानों और व्यापारियों को भी लाभ होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जवानों की हत्या को लेकर केजरीवाल ने PM मोदी से मांगा जवाब

बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह की शहादत के बाद