स्पेस साइंस पर बनने वाली है फिल्म

- in मनोरंजन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ऐलान किया था कि भारत का कोई बेटा या बेटी 2022 में गगनयान से अंतरिक्ष में जाएगा. भारत का ये अंतरिक्ष मिशन किस तरह से होगा इसकी जानकारी तो नहीं है लेकिन छत्तीसगढ़ में अंतरिक्ष विज्ञान (space science) पर फिल्म बनाने की तैयारी कर ली गई है.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ऐलान किया था कि भारत का कोई बेटा या बेटी 2022 में गगनयान से अंतरिक्ष में जाएगा. भारत का ये अंतरिक्ष मिशन किस तरह से होगा इसकी जानकारी तो नहीं है लेकिन छत्तीसगढ़ में अंतरिक्ष विज्ञान (space science) पर फिल्म बनाने की तैयारी कर ली गई है.  स्पेश साइंस पर आधारित फिल्म का टाइटल 'महाधूमकेतु' का निर्माण होगा. वैसे फिल्म का मोदी के अंतरिक्ष अभियान संबंधी घोषणा से कोई कनेक्शन नहीं है. आईएएनएस के मुताबिक यह जानकारी राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह (Dr Raman Singh) को उनके निवास कार्यालय में मुलाकात के दौरान पूर्व संसदीय सचिव विजय बघेल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने दी. प्रतिनिधिमंडल में राजनांदगांव, दुर्ग और भिलाई के फिल्म कलाकार शामिल थे.  8 देशों में रिलीज होगी फिल्म उन्होंने मुख्यमंत्री रमन सिंह को बताया कि राजनांदगांव के ग्राम सुकुल दैहान के अंकुश देवांगन, पूणार्नंद देवांगन और उनके साथियों की ओर से स्पेश साइंस पर आधारित फिल्म 'महाधूमकेतु' का निर्माण छत्तीसगढ़ में किया जा रहा है जो आठ देशों में उन देशों के नाम के साथ रिलीज की जाएगी. फिल्म 'महाधूमकेतु' में भारतीय अंतरिक्ष वैज्ञानिकों के योगदान को फिल्माया जाएगा.  मुख्यमंत्री रमन सिंह ने फिल्म के नाम का विमोचन किया. उन्होंने फिल्म के निर्माण से जुड़े पटकथा लेखक अंकुश देवांगन और निर्माता पूणार्नंद देवांगन सहित पूरी टीम को शुभकामनाएं दी. मुख्यमंत्री ने फिल्म की विषयवस्तु की भी तारीफ की. इस मौके पर अंकुश देवांगन सहित लोकगायिका रजंनी रजक, रूआंबांधा के पार्षद और रंगकर्मी राजेंद्र रजक व कई लोग मौजूद थे.

स्पेश साइंस पर आधारित फिल्म का टाइटल ‘महाधूमकेतु’ का निर्माण होगा. वैसे फिल्म का मोदी के अंतरिक्ष अभियान संबंधी घोषणा से कोई कनेक्शन नहीं है. आईएएनएस के मुताबिक यह जानकारी राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह (Dr Raman Singh) को उनके निवास कार्यालय में मुलाकात के दौरान पूर्व संसदीय सचिव विजय बघेल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने दी. प्रतिनिधिमंडल में राजनांदगांव, दुर्ग और भिलाई के फिल्म कलाकार शामिल थे.

8 देशों में रिलीज होगी फिल्म

उन्होंने मुख्यमंत्री रमन सिंह को बताया कि राजनांदगांव के ग्राम सुकुल दैहान के अंकुश देवांगन, पूणार्नंद देवांगन और उनके साथियों की ओर से स्पेश साइंस पर आधारित फिल्म ‘महाधूमकेतु’ का निर्माण छत्तीसगढ़ में किया जा रहा है जो आठ देशों में उन देशों के नाम के साथ रिलीज की जाएगी. फिल्म ‘महाधूमकेतु’ में भारतीय अंतरिक्ष वैज्ञानिकों के योगदान को फिल्माया जाएगा.

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने फिल्म के नाम का विमोचन किया. उन्होंने फिल्म के निर्माण से जुड़े पटकथा लेखक अंकुश देवांगन और निर्माता पूणार्नंद देवांगन सहित पूरी टीम को शुभकामनाएं दी. मुख्यमंत्री ने फिल्म की विषयवस्तु की भी तारीफ की. इस मौके पर अंकुश देवांगन सहित लोकगायिका रजंनी रजक, रूआंबांधा के पार्षद और रंगकर्मी राजेंद्र रजक व कई लोग मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

Stree के सुपरहिट होने पर बोले राजकुमार, ‘स्टारडम’ बनाता है प्रेशर

राजकुमार राव की फिल्म ‘स्त्री’ बॉक्स ऑफिस पर