Home > धर्म > 18 से 25 मार्च तक जल्द कर लें ये उपाय, देवी मां बरसाएंगे अपनी कृपा, बन जाएंगे मालामाल

18 से 25 मार्च तक जल्द कर लें ये उपाय, देवी मां बरसाएंगे अपनी कृपा, बन जाएंगे मालामाल

रविवार 18 मार्च से मां दुर्गा के  चैत्र नवरात्र शुरु होने वाले हैं, इस बार नवरात्र 25 तारिख को ही खत्म हो जाएगे, नवरात्रों के बारे में तो आपने सुना ही होगा कि इन दिनों में माता रानी के अलग-अलग रुपों की पूजा की जाती हैं, लोग घर में अखण्ड ज्योति जलाकर माता रानी का गुणगान करते  हैं. लेकिन आज हम आपको कुछ खास उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको करने से आपको मनचाही सफलता की प्राप्ति होगी, इसके साथ के साथ पैसों से झुड़ी भी हर परेशानी दूर होगी, जाने अब कैसे करना है उपाय.

नवरात्र में ऐसे करें देवी की पूजा

सबसे पहले सुबह-सुबह जल्दी उठे फिर नहा-धोकर उत्तर दिशा की तऱफ मुह करके माता रानी के सामने आसन पर बैठ जाए फिर इसके बाद 9 तरह के घी के दीपक जलाएं, यह दीप जब तक जलते रहने चाहिए जब तक आपकी पूजा नहीं होती हैं,  इसके बाद श्रीयंत्र लेकर पूजा कुंकुम, फूल, धूप और दीपक जलाकर उसकी पूजा करें. इसके अलावा आपको एक  साफ-सुथरी प्लेट में स्वास्तिक बनाकर माता रानी की मूर्ति के आगे रखें. बता दें कि जो श्रीयंत्र आपने पूजा में रखा था उसे वहीं स्थापित कर दे. इसे आपको सभी  परेशानियों से निजात मिलेगा.

ये उपाय भी करे

1- माता को खुश करना चाहते  है  तो सबसे पहले आप 7  इलायची के साथ ही थोड़ी सी मिश्री लेकर माता का भोग लगाएं इस उपाय को करने से आपके घर में पैसों की कमी नहीं रहेगी.

तो इसलिए किया जाता है यज्ञ, ये है इसके पीछे का रहस्य

2.कहा जाता है  कि माता रानी को खूशबू से बहुत प्यार होता है, उनको खुश करने के लिए सुबह-शाम लोबान, गूगल में चंदन पाउडर मिलाएं और गोबर के कंडों को जलाकर पूरे घर में धूनी दें.

3.रोजाना  दुर्गा सप्तशती के 11वें अध्याय का पाठ जरुर करें। इससे घर में खुशियां आएगी.

4.   नवरात्र में मंगलवार  के दिन    हनुमानजी के मंदिर में जाकर  एक  लाल  रंग का झंगा दान करें, इससे आपके घर में कोई परेशानी नहीं आएगी.

 
 
Loading...

Check Also

जानिए, देवोत्थानी एकादशी के पूजन की सही विधि...

जानिए, देवोत्थानी एकादशी के पूजन की सही विधि…

सोमवार दिनांक 19.11.18 को कार्तिक शुक्ल ग्यारस पर देवउठनी एकादशी यानि प्रबोधिनी एकादशी मनाई जाएगी। …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com