सोनी कम्पनी मार्केटिंग पर खर्च करेगी 500 करोड़ रूपये

- in कारोबार

नई दिल्ली : इलेक्ट्रॉनिक उपभोक्ता उत्पाद निर्माण करने वाली प्रमुख कंपनी सोनी ने अपना बाजार दायरा बढ़ाने और लोगों को अपने उत्पादों की विशेषताओं से परिचित कराने के उद्देश्य से चालू वित्त वर्ष में 500 करोड़ रुपए खर्च करने का लक्ष्य रखा है.सोनी कम्पनी मार्केटिंग पर खर्च करेगी 500 करोड़ रूपये

इस बारे में सोनी इंडिया के एमडी सुनील नय्यर ने बताया कि उनका मुख्य जोर प्रीमियम उत्पादों पर है, इनमें साउंड बार श्रेणी , टेलीविजन और कैमरा शामिल है.कंपनी की योजना कई प्रीमियम उत्पाद लांच करने की है.भारत में लोगों का रुझान तेजी से बड़ी स्क्रीन की ओर बढ़ा है.एंड्रॉयड से लैस टीवी ने बाजार में जगह बनानी शुरू कर दी है.कैमरों के बाजार में भी सोनी आगे है .इसमें खुद से ही प्रतियोगिता है. यह उद्योग 10 से 11 फीसदी की दर से वृद्धि रहा है लेकिन  हमारा लक्ष्य 30 से 35 फीसदी से दर से बढऩे का है.

आपको बता दें कि नैय्यर के अनुसार हेडफोन, वायरलेस स्पीकर्स और ऑडियो सिस्टम में भी सोनी की विशिष्ट पहचान है. इस श्रेणी में जल्द ही नए उत्पाद लॉन्च होंगे.साउंड बार में कंपनी की बाजार हिस्सेदारी 70 से 80 फीसदी है.लेकिन मोबाइल के क्षेत्र में कंपनी चीन की कंपनियों के साथ टक्कर नहीं लेना चाहती, क्योंकि सोनी की रणनीति स्थिर मुनाफे पर केंद्रित है. सोनी कंपनी बाजार में अपना दायरा बढ़ाने और लोगों को अपने उत्पादों की खूबियों के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से चालू वित्त वर्ष में 500 करोड़ रुपए खर्च करेगी .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

शेयर बाजार में भारी गिरावट, 600 अंकों से गिरा सेंसेक्स

शेयर बाजार में निवेश कर के इसके जरिये