कभी सड़को पर कचरा उठाता था ये क्रिकेटर, लेकिन आज ऐसी लाइफ जीने को तरसते हैं अच्छे-अच्छे क्रिकेटर

- in खेल

क्रिकेट जगत में बहुत सारे ऐसे खिलाड़ी हुए हैं . जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है और आज उन्हें सारा विश्व जानता है और वो कई युवा खिलाडियों के लिए एक मिसाल है . आज वह क्रिकेट की दुनिया में अपने शानदार खेल से सभी के दिलो में राज करते हैं लेकिन उनके यहां तक उनके पहुंचने और उनके स्ट्रगल की कहानी बहुत कम ही लोगों को पता होती है . ऐसे ही एक क्रिकेटर के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे है .

दरअसल वह कोई और नही बल्कि वेस्टइंडीज के ताबड़तोड़ बल्लेबाज क्रिस गेल है . जिनके नाम से ही आज दुनिया के बड़े-बड़े गेंदबाज घबराते हैं . आपको बता दें कि गेल ने यह मुकाम बहुत मेहनत से हासिल किया है. क्रिस गेल का जन्म एक बहुत ही गरीब परिवार में हुआ था उनका पूरा परिवार एक टिन के बने घर में रहता था क्रिस गेल बचपन में अपनी पढ़ाई भी नहीं कर पाए क्योंकि उनके पिता के पास उनकी फीस भरने के लिए पैसे नहीं हुआ करते थे .

आपको बता दें क्रिस गेल सड़कों पर से प्लास्टिक की बोतले उठाकर और उनको बेचकर अपने परिवार का गुजारा चलाते थे. गेल ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था कि कभी-कभी उनको कबाड़ चोरी भी करना पड़ता था लेकिन आज विश्व क्रिकेट में क्रिस गेल के नाम क्रिकेट के अनगिनत रिकॉर्ड दर्ज है .

अधिक जानकारी के लिए देखिये विडियो :-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

LIVE Asia Cup: पाकिस्तान ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी

पाकिस्तान ने बुधवार को एशिया कप में भारत