PM मोदी और उत्तराखंड के CM के बीच हुआ कुछ ऐसा, जिससे जानकर आपके उड़ जाएंगे होश

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर देहरादून में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के बीच ऐसी केमिस्ट्री देखने को मिली जो चर्चा में आ गई है।PM मोदी और उत्तराखंड के CM के बीच हुआ कुछ ऐसा, जिससे जानकर आपके उड़ जाएंगे होशउत्तराखंड में कदम रखने से लेकर विदा होने तक दोनों शीर्ष नेताओं के बीच सिर्फ योग की ही बातें नहीं हुईं। राजकाज और राजपाठ को लेकर भी पीएम नरेंद्र मोदी ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को कई गुर दिए। बातचीत के दौरान पीएम के चेहरे पर दिखाई देने वाला संतोष सीएम और उनकी टीम को खासा सुकून दे गया। पीएम के हावभाव बता रहे थे कि त्रिवेंद्र के सवा साल के राजपाट से उन्हें कोई शिकवा नहीं। मोदी की शाबाशी से मुख्यमंत्री उत्साह से लबरेज दिखे।

Loading...

जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर आगमन पर सीएम द्वारा स्वागत के वक्त ही प्रधानमंत्री के चेहरे की मुस्कान से ही उनका रुख स्पष्ट हो गया था। बाद में राजभवन पहुंचने के बाद जब सब जाने लगे तो पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री को रोक लिया और दोनों के बीच करीब 15 मिनट तक गुफ्तगू होती रही।

मुख्यमंत्री के करीबी सूत्रों की मानें तो मुलाकात के बाद त्रिवेंद्र रावत बेहद खुश नजर आए। सुबह एफआरआई के कार्यक्रम में अगल-बगल बैठे पीएम और सीएम के बीच लगातार बातचीत होती रही। इसमें सरकार और मंत्रियों के कामकाज को लेकर भी चर्चा हुई। पीएम ने मंत्रियों के सहयोग का स्तर भी जाना। इसके अलावा केंद्र सरकार की प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों, खासकर किसानों की आय को दोगुना करने की दिशा में किए जा रहे प्रयासों को भी जाना।

पीएम मोदी ने सीएम त्रिवेंद्र रावत से राज्य के उन मुद्दों की सूची मांगी है, जिनमें केंद्र सरकार का सहयोग अपेक्षित है। सीएम ने मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह से समीक्षा करके जल्द से जल्द यह कवायद शुरू करने को कहा है। इसके बाद जल्द ही प्रधानमंत्री से समय लेकर सीएम दिल्ली जाएंगे। गंगा सफाई को लेकर बातचीत के दौरान त्रिवेंद्र रावत ने प्रधानमंत्री मोदी को किए जा रहे प्रयासों के बारे में बताया।

जौलीग्रांट एयरपोर्ट से विदा होते एयरपोर्ट पर मौजूद पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ फोटो खिंचवाने की इच्छा जताई। सीएम ने पीएम मोदी से इस बाबत अनुरोध किया तो वे तुरंत तैयार हो गए। इतना ही नहीं उन्होंने फोटो के एंगल भी बनवाए। बोले, इधर खड़े हो जाओ, फोटो अच्छी आएगी। साथ ही कैमरामैन को भी बताया कि फोटो कैसे खींचे।

Loading...

उज्जवलप्रभात.कॉम आप तक सटीक जानकारी बेहतर तरीके से पहुँचाने के लिए कटिबद्ध है. आप की प्रतिक्रिया और सुझाव हमारे लिए प्रेरणादायक हैं... अपने विचार हमें नीचे दिए गए फॉर्म के माध्यम से अभी भेजें...

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com