KBC 10: तो इसलिए पूरी बारात नहीं पी पाई थी आधा गिलास का दूध

3 स‍ितंबर रात 9 बजे से एक बार फिर भारत के सबसे बड़े टीवी क्विज गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ शुरू हो चुका है. ये एक ऐसा शो जिसका दर्शक बेसब्री से इंतजार करते हैं. इसमें आम लोग अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठकर लाखों-करोड़ों की धनराशि जीतते रहते हैं. अपनी दिलचस्प कहानियां भी सुनाते हैं. 

दसवें सीजन की पहली कंटेस्टेंट हरियाणा की सोनिया यादव थी. सोनिया, आर्मी बैकग्राउंड से हैं. उनका परिवार मूलत: रेवाड़ी का है. हालांकि वो शो में 12.50 हजार की धनराशि ही जीतने में कामयाब रहीं, लेकिन उनका आत्मविश्वास और उनकी कहानी काफी दिलचस्प है. शो के दौरान अमिताभ से बातचीत में सोन‍िया ने अपनी प्रेम कहानी और शादी के कई मजेदार किस्से बिग बी को सुनाए.

दरअसल, अमिताभ बच्चन ने सोन‍िया से पूछा- “हमने सुना है आपके पत‍िदेव बंगाली हैं और आप हर‍ियाणा जी हैं. तो घर में सारा ह‍िसाब तो उल्टा चलता होगा? ये सुनकर सोन‍िया हंस पड़ी और उन्होंने कहा, “सर… अब र‍िटायर्ड होने के बाद किचन मेरा ड‍िपार्टमेंट है. ऐसे में पत‍िदेव को नॉनवेज खाने को कम ही मिलता है, जो कि उन्हें बेहद पसंद है. वहीं हम हरियाणा वालों को दूध पसंद है. उन्हें दूध में अजीब महक आती है.” 

सोन‍िया ने अपनी शादी का दिलचस्प किस्सा सुनाया. उन्होंने बताया, “हमारे यहां हर‍ियाणा में जब बारात आती है तो स्वागत में दूल्हे को दूध का एक गिलास प‍िलाते हैं. मेरी बारात में भी ये र‍िवाज हुआ, लेकिन पूरी बारात आधा गिलास दूध भी नहीं पी सकी. सब एक-दूसरे को दूध का गिलास बढ़ाते रहे कि कोई तो इसे पी सके.” 

सोन‍िया ने बताया कि भले ही हमारे र‍िवाज बिल्कुल अलग हैं पर हम एक-दूसरे का सम्मान करते हैं. सोन‍िया ने बताया, “बंगाली लोगों में मछली का दूल्हा-दुल्हन बनाकर लड़की को देने का र‍िवाज है. अब अगर हरियाणा में नॉनवेज की बात शादी वाले द‍िन हो जाए तो हंगामा खड़ा हो जाता. इस बात का उन लोगों ने पूरा ख्याल रखा और दूध से बने खोए की मछली बनाकर लाए.” 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

लोअर पीसीएस-2015 के चयनितों को चार माह बाद भी नियुक्ति का इंतजार – राघवेन्द्र प्रताप सिंह

लखनऊ। एक ओर जहाँ सूबे की योगी आदित्यनाथ