तो इसलिए कम होने लगता हैं शादी के बाद पति-पत्नी के बीच का प्यार…

म्यूनिख़ की लुडविग सैक्ज़िमिलान यूनिवर्सिटी ने 25 से 41 साल के बीच के 3000 लोगों से उनकी यौन सम्बन्ध की लाइफ़ के बारे में पूछा। उनके जवाब से पता चला कि सेक्स लाइफ़ सिर्फ एक साल तक ही चलती है और उसके बाद धीरे-धीरे दोनों एक दूसरे में दिलचस्पी खोने लगते हैं। नये सर्वे के नतीजों से पता चला है की स्त्री-पुरुष के बीच यौन सम्बन्ध सात साल तक ही चलते हैं। और लगता था कि ये तो बहुत कम समय है आप को बता दे कि सात साल तो बहुत हैं। 

सर्वे से पता चला है कम यौन सम्बन्ध की एक बड़ी वजह है लड़ाई। 80 फ़ीसद दंपत्तियों को अलग अलग समय पर सेक्स की इच्छा होती है। सबसे दिलचस्प बात तो यह है कि बच्चों की संख्या या उनकी उम्र से यौन सम्बन्ध से मिलने वाली संतुष्टि पर कोई फ़र्क नहीं पड़ता। एक ही घर में रह रहे महिला और पुरुष की यौन सम्बन्ध करने की इच्छा ज़रुरी नही कि एक ही समय पर हो। पुरुष जहां सुबह यौन सम्बन्ध करना पसंद करते हैं वहीं महिला रात को।

एक सर्वे के अनुसार अगर किसी महिला के बहुत से पुरुष दोस्त हैं तो उनका पति या पार्टनर उनसे ज़्यादा यौन सम्बन्ध करने की कोशिश करता है। भले ही आपका मूड यौन सम्बन्ध करने का न हो लेकिन अगर आपको लगता है कि ये संबंधों के लिये फ़ायदेमंद है तो आप यौन सम्बन्ध ज़रुर करें और आनंद उठाएं। जी हां ये सच है

Back to top button