तो इसलिए अपनी वजाइना को गोरा करना चाहती हैं लड़कियां, लड़के इस बात से हैं बिल्कुल अंजान…

अक्सर महिलाएं अपने प्राइवेट पार्ट्स का खास ख्याल रखती है लेकिन फिर भी महिलाओं को योनि के कालेपन से बहुत ज्यादा समस्या होती है। अगर आपके साथ भी ऐसा है तो आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। क्योंकि महिलाओं के शरीर का ऐसा अंग है जहां तक कभी भी सूर्य के किरण नहीं आते है। कोई भी महिला योनि को हमेशा ढक कर ही रखती है। इसलिए योनि का कालापन होना कोई बड़ी बात नहीं है।

गोरा करने के लिए करें ये काम

टमाटर का इस्तेमाल से भी आप योनि कालापन दूर कर सकते हैं। इसके लिए आपको टमाटर का पल्प निकालकर लगाने से 15 मिनट के बाद इसको ठंडे पानी से धोने लें इससे मदद मिलेगी। 

कालापन दूर करने के लिए आप को एक चम्मच शहद में आधा चम्मच नींबू का रस लेकर इस को अच्छे से एक चम्मच चीनी में मिलाना है और इस मिश्रण को एक स्क्रब की तरह लगाने से धीरे कालापन दूर हो जाएगा।

दो चम्मच नींबू का रस लेकर इसमें एक चम्मच दही मिलाकर और एक चम्मच हल्दी पाउडर मिलाकर इस पेस्ट को लगाने से ठंडे पानी से धोने के बाद कालापन दूर करने के लिए मदद मिलेगी।

हल्दी और नींबू को अच्छी तरह से मिश्रित करके यह मिश्रण लगाओगे तो त्वचा धीरे-धीरे गोरी होने लगेगी। हल्दी और नींबू में ऐसे तत्व होते हैं जो त्वचा के मृत कोशिकाओं को निकालने में बहुत ज्यादा मददगार होते हैं।

Back to top button