तो क्या इंदौर भी शामिल है स्वच्छ शहर की सूचि में…

- in मध्यप्रदेश

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश दौरा है. इस दौरान मोदी राजगढ़ में मोहनपुरा बंधा का शिलान्यास करने के बाद सीधे इंदौर के लिए रवाना होंगे जहाँ वो एक रैली को सम्बोधित करेंगे, इस रैली में मोदी इंदौर को स्वच्छ भारत अभियान में प्रथम स्थान प्राप्त करने के लिए भी अवार्ड देंगे. तो क्या इंदौर भी शामिल है स्वच्छ शहर की सूचि में...

इंदौर के लिए बड़े गर्व की बात है कि देश का प्रधानमंत्री इंदौर में आकर स्वच्छ भारत के लिए इंदौर को अवार्ड देने वाले है. हालाँकि पहले इंदौर की पहचान कुछ और हुआ करती थी लेकिन जब से मोदी प्रधानमंत्री बने उसके बाद स्वच्छ भारत का जो अभियान शुरू हुआ है, उसे पुरे देश में देखा जाए तो सबसे ज्यादा सीरियसली इंदौर वासियों ने ही लिया है. 

इंदौर में स्वच्छता के यह आलम है कि, देश भर के करीब 300 से ज्यादा प्रतिनिधियों ने अब तक इंदौर की स्वच्छता की तारीफ की है. वहीं इसके अलावा करीब 70 से ज्यादा देशों के मेयर खुद चलकर इंदौर की स्वच्छता देखने के लिए आए है. ऐसे में इंदौर वासियों का यह कारनामा सदियों तक याद रहेगा जो उन्होंने स्वच्छता के लिए किया है. मोदी की रैली के मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहेंगे वहीं इंदौर के आसपास राजनीति में गहरी पकड़ रखने वाले बीजेपी के राष्ट्रिय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी मोदी के साथ मंच दिखाई देंगे. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

भाजपा को ‘अपने’ से ही खतरा, पूर्व MLA गिरजा शंकर बिगाड़ सकते हैं खेल

सोहागपुर मध्य प्रदेश के हौशंगाबाद जिले में आता है. सोहागपुर