क्रिकेट की दुनिया के ‘आदतन शरारती’ हैं स्मिथ, ये पहली नहीं है गलती

- in खेल

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाजों में शुमार स्टीव स्मिथ कई बार ऐसी गलतियां कर जाते हैं, जो मैदान पर उनके शानदार प्रदर्शन पर भारी पड़ जाती है. अति उत्साही इस बल्लेबाज की तुलना अक्सर सर डॉन ब्रैडमैन से की जाती है. लेकिन, दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़खानी के आरोपों ने उनकी छवि इतनी खराब कर दी कि उनसे ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी छीन ली गई है.

क्रिकेट की दुनिया के 'आदतन शरारती' हैं स्मिथ, ये पहली नहीं है गलतीनिचले क्रम पर बल्लेबाजी करने वाले लेग स्पिनर के रूप में टीम में जगह बनाने वाले स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में पर्थ में तीसरे टेस्ट में करियर की सर्वश्रेष्ठ 239 रन की पारी खेली. उन्होंने 2017 में 1000 टेस्ट रन भी पूरे किए और लगातार चौथे साल यह कारनामा कर दिखाया.

टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज स्मिथ की बल्लेबाजी पर कप्तानी के दबाव का असर नहीं हुआ है. स्मिथ 2015 में माइकल क्लार्क की जगह कप्तान बने जब वह सिर्फ 26 साल के थे.

भारत दौरे पर भी स्मिथ विवाद में पड़े थे, जब बेंगलुरु में डीआरएस लेने से पहले उन्होंने अपने खिलाड़ियों की तरफ गैलरी में देखा था. नियमों के तहत डीआरएस लेते समय खिलाड़ी मैदान से बाहर नहीं देख सकता. वहीं, 2016 में क्राइस्टचर्च टेस्ट में अंपायर के फैसले पर असंतोष जताने पर उन्हें जुर्माना भरना पड़ा था.

You may also like

LIVE Asia Cup: पाकिस्तान ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी

पाकिस्तान ने बुधवार को एशिया कप में भारत