तो इन बड़े कारणों से आपकी बहन होती है दुनिया में सबसे खास, आप भी जानते होंगे ये बात

नई दिल्ली: भाई-बहन के रिश्‍ते को सेलिब्रेट करने का दिन है रक्षाबंधन. राखी बांधना, मिठाइयां खाना और तोहफे देने के बीच हम आपको कुछ ऐसा बताने जा रहे हैं जो आपने शायद ही सोचा हो. हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर क्‍यों आपकी बहन आपके लिए खास है. आपने महसूस किया हो यो ना किया हो पर वही आपकी ब्रेस्‍ट फ्रेंड फोरएवर है.  ऐसा क्‍यों है, इन 5 वजहों से ये बात साफ हो जाएगी.तो इन बड़े कारणों से आपकी बहन होती है दुनिया में सबसे खास, आप भी जानते होंगे ये बात

1. बचपन से वो आपके साथ है. चाहे कोई भी मौका हो, डांट पड़ी हो या मिठाई शेयर करनी हो. वो आपकी हर याद में होगी. जरा और गौर करिए अपनी याददाश्‍त पर, जब भी आपको कोई कठिन फैसला लेना था या जिस परिस्थिति में आप उलझ गए थे, उसमें उसी ने आपका साथ दिया था.

2. हर किसी की कुछ ऐसी आदतें होती हैं जिसे दूसरे लोग पसंद नहीं करते. पर वही एक ऐसी इन्‍सान है जो आपका साथ कभी नहीं छोड़ती. क्‍या आप जानते हैं कि वो आपकी हर आदत से वाकिफ है. उसे पता है आपकी कमजोरियां क्‍या हैं, ताकत क्‍या है, आप क्‍या कर सकते हैं, क्‍या नहीं. पर उसे आपकी कोई आदत बुरी नहीं लगती.

3. यही एक रिश्‍ता है जिसमें खटास नहीं आती. चाहे कितनी ही लड़ाई हो, बातचीत बंद हो जाए पर दिल से प्‍यार खत्‍म नहीं होता. वो आपके बारे में और आप उसके बारे में कभी बुरा सोच ही नहीं सकते.

4. क्‍या आप जानते हैं कि वो आप पर आंख मूंदकर भरोसा करती है. जीवन के किसी भी पड़ाव पर उसे ये भरोसा रहता है कि आप उसका साथ देंगे. आपका कोई सुझाव उसके लिए गलत नहीं होगा.

5. आप उसकी ताकत हैं. ऐसे ही वो भी आपकी. उसे पता है कि वो कितनी भी मुश्‍किल में क्‍यों ना हो आप उसके लिए हैं. और आपकी हर गलती, हर मुश्किल में वो कोई भी कठिनाई से गुजरने को तैयार रहती है.

बहनों को दें ये तोहफे

उन्‍हें चॉकलेट दे सकते हैं. कपड़े भी दे सकते हैं. लड़कियों को ज्वेलरी का शौक होता है. अगर आपका अच्‍छा बजट हो तो आप उसे गोल्‍ड की ज्‍वेलरी दे सकते हैं. आजकल मार्केट में कई तरह की ट्रेंडी ज्‍वैलरीज भी बिक रही हैं. उन्‍हें भी खरीद सकते हैं. आजकल हर कोई ऑनलाइन शॉपिंग करता है. इसलिए बहन को ऑनलाइन वाउचर भी दे सकते हैं. इससे वो अपनी जरूरत के सामान की खुद शॉपिंग कर सकती है.

Back to top button