पाकिस्‍तान के पेशावर में सिख नेता की गोली मार हत्या

- in अपराध

अटारी सीमा (अमृतसर)। पाकिस्तान में अल्पसंख्यक सिख समुदाय के नेताओं पर वहां के कट्टरपंथियों द्वारा आए दिन हमले किए जा रहे हैं। पेशावर में एक ऐसे ही हमले में कट्टरपंथियों ने जाने माने सिख नेता बाबा चरणजीत सिंह की गोलियां मार कर हत्या कर दी। पेशावर स्थित भाई जोगा सिंह गुरुघर के सेवादार बाबा चरणजीत सिंह गुरुद्वारा साहिब के नजदीक ही अपनी दुकान पर बैठे हुए थे कि गाड़ी में सवार बंदूकधारियों ने उनपर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं व मौके से फरार हो गए।पाकिस्‍तान के पेशावर में सिख नेता की गोली मार हत्या

पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस मामले में  अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। बाबा चरणजीत सिंह लंबे समय से पाकिस्तान गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य थे।उल्लेखनीय है कि इसी तरह से पिछले साल पेशावर में ही इकलौते सिख मंत्री सेवन सिंह की भी अज्ञात बंदूकधारियों ने उनके घर के बाहर गोलियां मार कर हत्या कर दी थी। उनके हत्यारों को भी पुलिस अभी तक पकड़ नहीं सकी है।

पाकिस्तान गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व प्रधान बिशन सिंह, तारा सिंह, एमएलए रमेश सिंह अरोड़ा, गुरुद्वारा ननकाना साहिब के मैनेजर मनिंदर सिंह, प्रो. कल्याण सिंह, डाक्टर महिपाल सिंह इत्यादि ने बाबा चरणजीत सिंह की हत्या पर गहरा शोक जताते हुए उन्हें शहीद करार दिया। सिख नेताआें ने पाकिस्तान के सूबा खैबर पख्तूनख्वा की सरकार से मांग की है कि बाबा चरणजीत सिंह के हत्यारों को जल्द से जल्द पकड़ा जाए। इस घटना से सिखों में आक्रोश है और वे अपनी सुरक्षा को लेकर बेहद चिंतित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बेटी से संबंध बनाते देख प्रेमी का प्राइवेट पार्ट काटने वाले पिता और भार्इ हुए अरेस्ट

आप सभी को पता ही होगा कुछ दिन