श्रीराम सेना प्रमोद मुतालिक के बिगड़े बोल, गौरी लंकेश की तुलना ‘कुत्ते’ से की

हिंदूवादी संगठन श्रीराम सेना के प्रमुख प्रमोद मुथालिक ने एक विवादित बयान दिया है। अपने इस बयान में उन्होंने पिछले साल हमले में मारी गईं पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की तुलना कुत्ते से की है। श्रीराम सेना प्रमोद मुतालिक के बिगड़े बोल, गौरी लंकेश की तुलना 'कुत्ते' से की

रिपोट्स के मुताबिक, मुथालिक ने अपने बयान में कहा कि गौरी लंकेश की हत्या से उनका कोई संबंध नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गौरी लंकेश की हत्या का विरोध करने वाले लोगों ने कांग्रेस के असफल शासन का विरोध क्यों नहीं किया? उन्होंने कहा कि लोग चाहते हैं कि पीएम मोदी गौरी लंकेश की हत्या पर प्रतिक्रिया दें, लेकिन अगर कर्नाटक में कुत्ते की मौत जाएं तो क्या मोदी को प्रतिक्रिया देनी चाहिए? 

मुथालिक ने कहा, “कांग्रेस शासन में कर्नाटक और महाराष्ट्र में दो-दो हत्याएं हुईं। किसी ने कांग्रेस सरकार की नाकामी पर सवाल नहीं उठाए। कांग्रेस से पूछने के बजाए वे सवाल पूछ रहे हैं कि गौरी लंकेश हत्याकांड पर प्रधानमंत्री मोदी ने चुप्पी क्यों साध रखी है। अगर कर्नाटक में किसी कुत्ते की मौत हो जाती है, तो क्या उसके लिए भी नरेंद्र मोदी जिम्मेदार हैं?” उनके इस बयान पर सियासी हंगामा खड़ा हो गया है। 

उल्लेखनीय है कि गौरी लंकेश की हत्या की जांच कर रही विशेष जांच एजेंसी (एसआईटी) की टीम ने इस मामले में श्रीराम सेना के विजयपुरा जिला अध्यक्ष राकेश मथ को पूछताछ के लिए समन भेजा है, क्योंकि गौरी को गोली मारने वाला संदिग्ध परशुराम वाघमारे इसी हिंदुत्ववादी संगठन का सदस्य है। 

इस 26 वर्षीय शख्स ने एसआईटी की पूछताछ में दावा किया है कि 5 सितंबर 2017 की रात को बंगलूरू के आरआर नगर स्थित घर के सामने जब उसने गौरी को चार गोलियां मारीं तो उसे पता नहीं था कि वह किसे मार रहा है।

Back to top button