सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी आज विभिन्न परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण…

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी बुधवार को विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। आउटर रिंग रोड और कानपुर-हमीरपुर-कबरई फोर लेन समानांतर हाईवे के लिए भूमि अधिग्रहण कब शुरू होगा, इसकी घोषणा भी करेंगे। इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी उनके साथ होंगे। कार्यक्रम का आयोजन बाबूपुरवा सेंट्रल पार्क में होगा। कार्यक्रम की तैयारी पूरी कर ली गई है।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी 8406 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इनमें मैनपुरी से अलीगढ़ तक जीटी रोड फोरलेन कार्य, 108 करोड़ रुपये से बनाए गए झकरकटी टू लेन पुल और राष्ट्रीय राजमार्ग दो के आगरा-इटावा बाईपास का प्रोजेक्ट शामिल है। इसके साथ ही उन्हें 6223 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करना है। इनमें 47 सौ करोड़ रुपये की लागत से प्रस्तावित कानपुर-लखनऊ एक्सप्रेस वे, जीटी रोड पर एक हजार करोड़ रुपये से प्रस्तावित गोल चौराहा से रामादेवी तक फोरलेन एलीवेटेड रोड के साथ ही दो अन्य प्रोजेक्ट शामिल हैं।

इस तरह वे 14629 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। शहर में जाम की समस्या के समाधान के लिए ही 93 किमी लंबी आउटर रिंग रोड की स्थापना होनी है। इसके पहले चरण का कार्य सचेंडी से उन्नाव के आटा तक होगा। इसी तरह रमईपुर से कबरई तक 108 किमी लंबा समानांतर फोरलेन हाईवे बनाया जाना है। इन दोनों प्रोजेक्ट का ऐलान नितिन गडकरी को करना है। डीएम विशाख जी अय्यर का कहना है कि कार्यक्रम की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। कार्यक्रम का आयोजन बाबूपुरवा के सेंट्रल पार्क में होगा।

Back to top button