हैरान कर देने वाली खबर, 15 साल की रेप पीड़िता को अदालत ने सुनाई छह महीने की सजा

इंडोनेशिया के मुआरा बुलियाना में एक 15 साल की रेप पीड़िता को अदालत ने छह महीने की सजा सुनाई गई है। पीड़िता के साथ उसी के 17 साल के भाई ने पिछले सितंबर से अब तक आठ बार रेप किया है। अदालत के प्रवक्ता लिस्तयो आरिफ बुदिमान ने शनिवार को बताया कि पीड़िता ने गर्भपात कराया था, जिसकी वजह से उसे सजा दी गई।

मामले की सुनवाई सुमात्रा द्वीप पर स्थित अदालत में बंद कमरे में की गई। नाबालिग लड़की को गर्भपात के आरोप में बाल संरक्षण कानून के तहत सजा दी गई है। वहीं उसके भाई को नाबालिग से रेप करने के आरोप में दो साल की सजा सुनाई गई है। इस देश में गर्भपात पर कानून बेहद ही सख्त है।

जानकारी के लिए बता दें यदि यहां किसी महिला के साथ रेप होता है तो उसके लिए गर्भपात कराना गैरकानूनी है। यहां गर्भपात केवल एक पंजीकृत पेशेवर से ही कराया जा सकता है। वो भी कुछ विशेष परिस्थितियों में।

शादी से दो दिन पहले ही अपनी प्रेमिका के साथ भागा दूल्हा

साथ ही यदि किसी महिला की जान को खतरा हो तो भी वह गर्भपात करा सकती है। इसके लिए समय भी निश्चित है। महिलाओं को विशेष परिस्थितियों में गर्भ धारण के छह हफ्ते के भीतर ही गर्भपात की इजाजद है। इस मामले में लड़की का गर्भपात छह हफ्ते के बाद कराया गया था। जिसकी वजह से उसे सजा सुनाई गई।

Back to top button