शोभा डे ने जिस पुलिस वाले का मजाक उड़ाया था अब उसे देखकर पहचान नहीं पाएगे

- in ज़रा-हटके

बॉडीशेमिंग यानी किसी की शारीरिक बनावट का मजाक उड़ाना बुरी बात है. वही मजाक ट्विटर पर उड़ाना अच्छी बात है या बुरी, इस पर विद्वानों में मतभेद हो गया है. क्योंकि मजाक उड़ाने वाले ट्वीट ने एक आदमी की जिंदगी बदल दी है. वो पुलिस वाला दौलतराम याद है? जिसकी फोटो ट्वीट करते हुए शोभा डे ने लिखा था Heavy police bandobast in Mumbai today! उस एक ट्वीट की वजह से शोभा डे की भद्द पिट गई. दौलतराम की कहानी यहां से बदल गई. उनका इलाज हुआ, वजन काफी कम हो गया. अब वो शोभा डे से पर्सनली मिलकर थैंक्यू बोलना चाहते हैं.

अब सुनो पूरी बात. पिछले साल मुंबई में बीएमसी के चुनाव चल रहे थे. चुनाव मुंबई में और हल्ला पूरे देश में था. ट्विटर पर तो ऑफकोर्स होगा ही. उसी चुनावी खुमारी की लचक में शोभा डे से गलती से मिस्टेक हो गई. उन्होंने दौलतराम जोगावत की ये वाली फोटो 21 फरवरी को ट्वीट कर दी. मजाक करते हुए लिखा कि मुंबई में भारी पुलिस का बंदोबस्त किया गया है.

फिर क्या था. ट्रोल हो गईं. लोगों ने लथेड़ लथेड़ शाबाशी दी. मुंबई पुलिस ने भी कहा कि दौलतराम मुंबई में इन्सपेक्टर नहीं हैं. लेकिन इससे दौलतराम पूरे देश की नजर में आ गए. मुंबई मिरर में खबर छपी है. उसके मुताबिक दौलतराम मोटापा तमाम बीमारियों की वजह से था. शुगर, कोलेस्ट्रॉल, हाइपरटेंशन, स्लीप ऐपनिया जैसी तमाम भारी भारी बीमारी. उस वक्त उनकी तैनाती नीमच के पुलिस कंट्रोलरूम में थी.

एक बहुत बड़े बैरियाटिक सर्जन हैं. डॉक्टर मुफ्फजल लकड़ावाला. मुंबई के सैफी में इनका हॉस्पिटल है. बैरियाटिक सर्जन लोग भारी वजन वालों का वजन पटरी पर लाते हैं. तो दौलतराम की सर्जरी इन्हीं डाक्साब ने की. उस वक्त दौलतराम का वजन 180 किलो था. 65 किलो घट गया. अब 115 के बचे हैं. कह रहे हैं कि अभी 30 किलो और कम होना है. सबसे बड़ी बात दौलतराम से हॉस्पिटल ने पैसा नहीं लिया सर्जरी का. डाक्साब बता रहे हैं कि इसके लिए दौलतराम ने भी काफी काम किया अपने ऊपर. खाने वाने पर कंट्रोल रखा.

65 किलो वजन घटाया

दौलतराम अगले साल रिटायर होने वाले हैं. उससे पहले किसी धांसू जगह पर तैनाती चाहते हैं. भोपाल या इंदौर में हो जाए तो बहुतै अच्छा. वो जल्दी से जल्दी शोभा डे से मिलना चाहते हैं. घुटनो पर बैठकर उन्हें थैंक्यू बोलना चाहते हैं. शोभा डे ने भी कहा है कि उनको दौलतराम से मिलकर बहुत ज्यादा खुशी होगी. इत्ता सब होने के बाद भैया हम तो यही कहेंगे कि किसी का मजाक मत उड़ाओ यार. अगर उड़ाओ तो ये पक्का कर लो उससे इत्ता फायदा होगा.

ये हैं दुनिया के तम्बाकू किंग, अपनी अय्याशियों के कारण दुनिया भर में हैं बदनाम

जिसके पास अनंत अंबानी या अदनान सामी जितना पैसा न हो वो भी मोटापे से मुक्ति पा सकता है. उसके पास शोभा डे का ट्वीट झेलने की हिम्मत होनी चाहिए.

सम्बंधित समाचार

You may also like

वीडियो: जब बिकनी में यह हॉट गर्ल सरेआम खड़े होकर करने लगी पेशाब, फिर देखे क्या हुआ?

आजतक आपने दुनिया में एक से बढकर एक