शिखर धवन ने की RCB के खिलाड़ी की तारीफ, इनको बताया अपना फेवरेट बैट्समैन

- in खेल

नई दिल्ली:  आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के दिग्गज ओपनर खिलाड़ी शिखर धवन ने इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने 16 मैच खेलते हुए 497 रन बनाए. इस दौरान धवन ने 4 अर्धशतक भी जड़े. धवन दुनिया के कई दिग्गज खिलाड़ियों के खिलाफ खेल चुके हैं और आईपीएल में एक ही टीम से भी खेले हैं. हाल ही में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने वाले दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स, धवन के पसंदीदा खिलाड़ी हैं. धवन ने एक इंटरव्यू में इसका खुलासा किया.शिखर धवन ने की RCB के खिलाड़ी की तारीफ, इनको बताया अपना फेवरेट बैट्समैन

एक इंग्लिश क्रिकेट न्यूज वेबसाइट की खबर के मुताबिक धवन ने कहा कि धवन एक दमदार बल्लेबाज होने के साथ ही बेहतरीन लीडर भी हैं. धवन ने कहा, ”एबी डिविलियर्स, वह एक महान बल्लेबाज हैं. डिविलियर्स एक अच्छे लीडर भी हैं. मैंने उन्हें देखकर काफी कुछ सीखा है. मैं इस बात से खुश हूं कि मुझे उनके खिलाफ खेलने का मौका मिला.”

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के बेहतरीन खिलाड़ी डिविलियर्स ने आईपीएल 2018 के बाद संन्यास की घोषणा की. उन्होंने आईपीएल में अब तक 141 मैच खेले हैं, जिनमें 3953 रन बनाए हैं. इस दौरान डिविलियर्स ने 3 शतक और 28 अर्धशतक जड़े. उनका सर्वश्रेष्ठ आईपीएल स्कोर नाबाद 133 रन रहा है. दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने शिखर धवन के खिलाफ कई मैच खेले. विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी की तरफ से खेलते हुए उन्होंने जबर्दस्त प्रदर्शन किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

ASIA CUP 2018 में भारत ने पाकिस्तान पर रोमांचक जीत हाशिल की

एशिया कप-2018 में भारत के  प्रदर्शन पर निगाहें