ईद पर शिया वक्फ बोर्ड ने जलाया पाकिस्तानी झंडा, नहीं मनाया त्यौहार

- in उत्तरप्रदेश, लखनऊ

पाकिस्तान द्वारा कश्मीर में जेके लाइट इंफेंट्री के सैनिक औरंगजेब और पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या के विरोध में लखनऊ में यूपी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने पाकिस्तान के झंडे को जला दिया। ईद के दिन अपने कार्यालय पर कार्यक्रम आयोजित करते हुए अधिकतर स्टाफ ने अपना अवकाश रद कर दिया।ईद पर शिया वक्फ बोर्ड ने जलाया पाकिस्तानी झंडा, नहीं मनाया त्यौहार

बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने कहा कि पाकिस्तान की कायराना हरकत पर अपना गुस्सा जताने के लिए ऐसा किया गया है। इस दौरान पाकिस्तानी आर्मी के चीफ कमर बाजवा की तस्वीरें भी जलाई गईं। दोपहर एक बजे सभी कर्मचारी कार्यालय पर जमा हुए, जहां पाकिस्तान का झंडा जलाते हुए नारेबाजी की गई।

रिजवी ने कहा कि स्टाफ ने ईद के दिन ऐसा करके पाकिस्तान के मुंह पर तमाचा मारा है और भारतीय मुसलमानों की ओर से संकेत दिया है कि हमारे देश की ओर आंख उठाने का खामियाजा उसे भुगतना होगा। भारत चाहे तो पाकिस्तान से इसका बदला 50 सर लाकर ले सकता है और यही मांग सभी सदस्य भारत सरकार से करते हैं।

नहीं मनाई ईद
रिजवी के अनुसार कश्मीर में हुई इन घटनाओं और बीते कुछ समय से पाकिस्तानियों द्वारा कश्मीर में की जा रही भारतीय सैनिकों की हत्या से सभी भारतीय गुस्सा हैं। इन ताजा घटनाओं के बाद बोर्ड के स्टाफ ने ईद नहीं मनाने का निर्णय लिया और शुक्रवार को झंडा जलाने का कार्यक्रम सभी को बताया। बोर्ड का 75 प्रतिशत स्टाफ झंडा दहन के समय मौजूद रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

स्वच्छ्ता अभियान में जूट के बैग बांट रहे डॉ.भरतराज सिंह

एसएमएस, लखनऊ के वैज्ञानिक की सराहनीय पहल लखनऊ