बच्ची के जन्म के बाद उसकी आंत पेट थी बाहर, पहली बार देखकर मां उड़े होश

लंदन: इंग्लैंड के लंकाशायर में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां बच्ची के जन्म के बाद उसकी छोटी और बड़ी आंत पेट के अंदर नहीं, बल्कि पेट के बाहर थीं. बच्ची को पहली बार देखकर उसकी मां लॉरा वुडवर्ड भी डर गई. अब महिला ने खुद उस भयावह पल का खुलासा किया है और अपना दर्द बयां किया है. लॉरा के पहले से ही तीन बच्चे हैं और ये उनकी चौथी संतान है.

इस बीमारी की वजह से बाहर थी अतड़ियां

मिली वुडवर्ड एक बेहद दुर्लभ बीमारी गैस्ट्रोस्किसिस के साथ पैदा हुई. यह एक ऐसी बीमारी है, जिसमें जन्म के समय बच्चों की आंते शरीर के बाहर होती हैं. इसी बीमारी की वजह से मिली की आंतें शरीर के अंदर नहीं, बल्कि शरीर के बाहर विकसित हो रही थीं.

Baby born with her Intestines outside of her stomach

प्रग्नेंसी के 12वें हफ्ते में बीमारी का पता चला

24 वर्षीय लॉरा वुडवर्ड के अनुसार, प्रेगनेंसी के 12वें हफ्ते में ही पता चल गया था कि उनकी बेटी में कुछ दिक्कत है, फिर भी उन्होंने बच्ची को जन्म देने का फैसला किया. लॉरा ने बताया कि पहली बार यह सुनकर वह घबरा गई थीं, लेकिन कुछ महीनों के तनाव के बाद 11 दिसंबर 2020 को सी-सेक्शन के माध्यम से छोटी मिली वुडवर्ड (Millie Woodward) का जन्म हुआ. जन्म के समय मिली का वजन 5lb 11oz यानी करीब 2.57 किलोग्राम था.

कई घंटों की सर्जरी के बाद बची जान

डेलीमेल की रिपोर्ट के अनुसार, लॉरा वुडवर्ड ( Laura Woodward) को पहली बार अपनी बच्ची को गले लगाने की अनुमति देने से पहले डॉक्टरों ने शरीर से बाहर निकले अंगों को क्लिंग फिल्म में लपेट दिया था, ताकि किसी तरह का इन्फेक्शन ना हो. कई घंटों की सर्जरी के बाद डॉक्टरों ने बाहर निकले अंगों को अंदर शिफ्ट कर दिया और बच्ची की जान बचा ली.

अब 11 महीने की हो चुकी है बच्ची

मिली वुडवर्ड (Millie Woodward) अब करीब 11 महीने की हो चुकी है और सर्जरी के बाद उसके सभी अंग अच्छी तरह काम कर रहे हैं. उसके बाहरी पेट पूरी तरह से नॉर्मल हैं, सिर्फ नाभि को छोड़कर, जो थोड़ी अलग है और बटन की तरह दिखती है. लॉरा ने कहा, ‘अब उसे देखने के बाद आप बिल्कुल भी नहीं सोच सकेंगे कि वह इन सब से गुजर चुकी है.’

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen + four =

Back to top button