रात में ये काम करने से मेमोरी होती है शार्प

आपने यादाश्त बढ़ाने के कई तरीकों के बारे में सुना होगा. लोग अक्सर कहते हैं कि फलाना करने से याददाश्त तेज़ रहती है, बादाम खाने से याददाश्त रहती है. लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि सेक्स करने से भी याददाश्त तेज़ रहती है. जी हाँ, हाल ही में एक स्टडी के मुताबिक़ इस बात का खुलासा हुआ है. रिसर्च में बताया गया है कि ज्यादा सेक्स करने से महिलाओं में शब्दों को याद रखने की क्षमता बढ़ती है.रात में ये काम करने से मेमोरी होती है शार्प

इतना ही नहीं रिसर्च में यह भी बताया गया है कि, महिलाओं में याददाश्त बढ़ने का इससे बेहतर तरीका और कोई नहीं हो सकता है. हाल ही में मोंट्रेयल के मैकगिल विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने एक रिसर्च में इस बात की जानकारी हासिल की, कि पीनाइल-वजायनल इंटरकोर्स से पूरी तरह स्वास्थ्य महिलाओं की याददाश्त पर लाभकारी असर होता है.

इससे पहले इस रीसर्च को जानवरों पर ट्राय किया गया था, जिसमें यह पता चला था कि उनके सेक्स रिलेशन का उनकी याददाश्त पर गहरा असर पड़ता है. इसी कड़ी में शोधकर्ताओं की टीम ने 18-29 साल की 78 महिलाओं पर यह रीसर्च किया. और जो नतीजा आया, वो आपके सामने है. शोध से इस बात की जानकारी हासिल हुई कि जो महिलाएं ज्यादा पीवीआई सेक्स करती हैं, उनके हिप्पोकैंपस में न्यूरोजेनेसिस अधिक होता है. यही रिजल्ट जानवरो पर किए गए रिसर्च में भी सामने आया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

दोस्तों के सामने दुल्हन ने रख दी ऐसी शर्त, रह गए दंग!

अपने दोस्त की शादी के लिए हर कोई