बरेली के शील चौराहे को मिली शिवाजी चौक के रूप में पहचान

बरेली : पूर्व मेयर कुंवर सुभाष पटेल के कार्यकाल में करीब 15 साल पहले राजेंद्र नगर के शील चौराहा का नामकरण नगर निगम ने शिवाजी चौक किया था। निगम के रिकॉर्ड में भी यही नाम दर्ज भी हो गया था लेकिन आम बोलचाल की भाषा में इसे शील चौराहा ही बोलते आ रहे थे लेकिन सोमवार को यहां छत्रपति शिवाजी की मूर्ति का विधिवत अनावरण किया गया तो इस मौके पर मौजूद लोगों ने कहा- अब तो इस चौराहे को शिवाजी चौक बोलना ही पड़ेगा।बरेली के शील चौराहे को मिली शिवाजी चौक के रूप में पहचान

अनावरण के मौके पर पूर्व महापौर कुंवर सुभाष पटेल, शहर विधायक डॉ. अरुण कुमार, नवाबगंज विधायक केसर ंिसह और वरिष्ठ भाजपा नेता डॉ. प्रमेंद्र माहेश्वरी समेत ¨हदू जागरण मंच के पदाधिकारी मौजूद रहे। अनावरण से पहले संजय कम्यूनिटी हाल में अनावरण समारोह आयोजित किया गया। इसमें मुख्य अतिथि रहे डॉ. प्रमेंद्र माहेश्वरी ने कहा कि शिवाजी की प्रतिमा स्थापित करने के लिए शिवाजी चौक को चुनने को अच्छा कदम बताया। कहा कि इससे चौक की पहचान हर कोई जान सकेगा।

कार्यक्रम अध्यक्ष केंद्रीय श्रम राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार संतोष गंगवार ने कहा कि छत्रपति शिवाजी ने अपने अधिकारों और समाज की रक्षा के प्रति संघर्ष करने का संदेश हमें दिया था। वह हमारे पूर्वज और महापुरुष हैं। आरएसएस के क्षेत्र कार्यकारिणी सदस्य कृष्ण चंद्र, अनावरण अध्यक्ष भोजीपुरा के ब्लॉक प्रमुख योगेश पटेल, हिजामं के प्रांतीय संगठन मंत्री उमाकांत, जिलाध्यक्ष प्रवीण भारद्वाज, विजय गंगवार, हरीश यदुवंशी, नितिन शर्मा और अमर शर्मा आदि ने भी विचार रखे। समारोह स्थल से शिवाजी चौक तक हिजांम कार्यकर्ताओं ने रैली निकाली। इसके बाद प्रतिमा का अनावरण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

ओडिशा पहुंचा चक्रवाती तूफान, मौसम विभाग ने राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश की दी चेतावनी

चक्रवाती तूफान ‘डे’ ने ओडिशा में दस्तक दे