राजनाथ से राजोआणा की फांसी की सजा को उम्रकैद में बदलने की मांग को लेकर मिले शिअद नेता

अमृतसर/पटियाला। पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या के मामले में पटियाला जेल में बंद बलवंत सिंह राजोआणा की फांसी की सजा को उम्र कैद में बदलने के लिए शिरोमणि अकाली दल सक्रिय हो गया है। पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने इस संबंध में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। इसका नेतृत्‍व शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के अध्यक्ष गोबिंद सिंह लोंगोवाल ने किया।राजनाथ से राजोआणा की फांसी की सजा को उम्रकैद में बदलने की मांग को लेकर मिले शिअद नेता

एसजीपीसी वर्ष 2012 में राष्ट्रपति से भी राजोआणा के लिए रहम की अपील की अपील की थी। प्रतिनिधिमंडल में राज्यसभा सदस्य सुखदेव सिंह ढींडसा, श्री आनंदपुर साहिब से सांसद प्रेम सिंह चंदूमाजरा, सांसद बलविंदर सिंह भूंदड़, पूर्व सांसद त्रिलोचन सिंह और रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा शामिल थे।

एसजीपीसी के प्रवक्ता दिलजीत सिह बेदी ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री ने उनकी बात को गंभीरता से सुना और भरोसा दिया कि इस मामले को राष्ट्रपति के पास उठाएंगे। राजोआणा पिछले 21 वर्षों से जेल में बंद है। प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय मंत्री से उनकी अपील पर गंभीरात से विचार का आग्रह किया। उधर, पटियाला सेंट्रल जेल में बंद बलवंत सिंह राजोआणा ने भूख हड़ताल जारी है। वह बुधवार को अपनी बैरक में दिन भर बैठकर पाठ करता रहा और इस दौरान उसने किसी से बात नहीं की। मेडिकल टीम ने उसका चेकअप किया तो उसकी सेहत ठीक बताई।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मध्यप्रदेश चुनाव : कल भाजपा आयोजित करेगी ‘कार्यकर्ता महाकुंभ’, PM मोदी समेत कई बड़े नेता होंगे शामिल

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव तेजी से नजदीक आ