शाह ने ट्वीट कर आप सरकार पर साधा निशाना, कहा- केजरीवाल की सोच संकीर्ण

नई दिल्लीः भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को कहा कि आयुष्मान भारत योजना से बाहर रहने का दिल्ली की आप सरकार का फैसला उसकी संकीर्ण मानसिकता को दिखाता है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में भाजपा के कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को योजना से बाहर रहने के आप सरकार के फैसले के बारे में बताएंगे।

शाह ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली के मुख्यमंत्री द्वारा मात्र अपने राजनीतिक स्वार्थ और द्वेष के कारण प्रदेश की जनता को प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना – आयुष्मान भारत’के लाभ से वंचित रखना बहुत ही दु:खद और निंदनीय है। आम आदमी पार्टी की संकीर्ण सोच की वजह से दिल्ली की गरीब जनता को इस योजना का लाभ नहीं मिल पायेगा। आप को अपनी इस हीन राजनीति के लिए जनता को जवाब देना होगा।’’

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रविवार को शुरू की गई स्वास्थ्य योजना ‘आयुष्मान भारत’ केवल प्रचार का हथकंडा है और यह एक और ‘‘जुमला’’ साबित होगी। आप ने इस योजना को ‘‘एक और सफेद हाथी’’ करार दिया है और आरोप लगाया है कि यह दिल्ली में 50 लाख में से केवल छह लाख परिवार को कवर करती है।

Back to top button