फुटबाल के दामन पर भी लगे है सेक्सुअल हैरसमेंट के दाग

- in खेल

फुटबाल का इतिहास भी विवादों से भरा पड़ा है और समय समय पर इसमें भी कई तरह के विवाद हुए और इस खेल की गरिमा को धूमिल कर गए. एक बड़े बवाल का खुलासा हुआ था जब अमेरिका के महिला फुटबॉल स्टार होप सोलो ने पूर्व फीफा अध्यक्ष सेप ब्लैटर पर सेक्सुअल हैरसमेंट का आरोप लगाया था. आरोप में दावा किया था कि ब्लैटर ने साल 2013 बैलोन डीओर समारोह के दौरान सोलो के बैकसाइड को जबर्दस्ती छूने की कोशिश कर रहे थे.फुटबाल के दामन पर भी लगे है सेक्सुअल हैरसमेंट के दाग

36 वर्षीय सोलो ने पुर्तगाली अखबार एक्सप्रेसो को बताया, ‘सेप ब्लैटर ने कुछ साल पहले बैलोन डी’ओर समारोह के दौरान जब मैं मंच पर आई थी, तब वो मेरे बैकसाइड को छूने की कोशिश कर रहे थे.’ हालांकि इस मामले को लेकर सोलो के अपने ही देश के निर्णायक गोलकीपर ने दावा किया है कि 81 वर्षीय ब्लैटर ने सोलो के बैकसाइड को पंच किया, जब वो अपने साथी एबी वामबाख को एक पुरस्कार पेश करने वाले थे. ‘बता दें कि सोलो एक वर्ल्ड कप विनर और दो बार की ओलंपिक चैंपियन रह चुकी हैं.

उन्होंने लिस्बन में वेब समिट कार्यक्रम के दौरान यह आरोप लगाया कि महिला फुटबॉल में पुरूषों का सेक्सुअल हैरसमेंट कॉमन हो गया. ‘इस दौरान उन्होंने कहा, ‘मैं अपने करियर के दौरान ये सारी चीजे को देखा है और मैं कहना चाहुंगी कि सारे एथलिट इस बारे में अपने अनुभव को बता रहे हैं. ‘ सोलो ने कहा, ‘यह सिर्फ हॉलीवुड में ही नहीं बल्कि हर जगह पर नियंत्रण से बाहर है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पाकिस्तान की हार के बाद सरफराज बोले- सिर्फ दो स्पिनरों के लिए की थी तैयारी

नई दिल्लीः एशिया कप के 5वें मुकाबले में भारतीय