जानिए, आपकी उम्र के लोग कितना करते हैं सेक्‍स?

उम्र के हिसाब से सेक्स – कब और कितना सेक्‍स करना चाहिए, ये आपकी इच्‍छा और आनंद पर निर्भर करता है लेकिन आपको ये भी पता होना चाहिए कि सामान्‍य रूप से कितना सेक्‍स करना चाहिए। हाल ही में एक रिसर्च में बताया गया है कि अलग-अलग उम्र के हिसाब से सेक्स कितना करना चाहिए।

रिसर्च के अनुसार हर उम्र के लोगों को एक एवरेज के अनुसार सेक्‍स करना चाहिए। रिसर्च में पतस चला है कि 18 से 19 साल के बीच के लोग साल में 112 बार सेक्‍स करते हैं यानि की सप्‍ताह में दो बार।

उम्र के हिसाब से सेक्स

इसके अलावा 30 से 39 साल के लोग सालभर में 86 बार सेक्‍स करते हैं यानि एक हफ्ते में 1.6 बार। 40 से 49 साल के लोग साल में 69 बार सेक्‍स करते हैं।

इससे ऊपर की उम्र के लोगों में सेक्‍स को लेकर ज्‍यादा तवज्‍जो नहीं दी जाती है इसलिए इससे ऊपर की उम्र के लोगों की सेक्‍स लाइफ पर रिसर्च नहीं की गई है।

रिसर्च में पता चला है कि आजकल लोग तनाव से ग्रस्‍त होने के कारण सेक्‍स पर ज्‍यादा ध्‍यान नहीं दे पाते हैं।

अलग-अलग उम्र के लोगों की सेक्‍स फ्रिक्‍वेंसी

18 – 29 साल – हफ्ते में दो बार

30 – 39 साल –हफ्ते में 1.6 बार

40 – 49 साल – हफ्ते में एक बार से भी कम

युवाओं में परिवार की जिम्‍मेदारियों और काम के तनाव के कारण सेक्‍स लाइफ पर कोई असर नहीं पड़ता है लेकिन उम्र बढ़ने के साथ सेक्‍स में भी कमी आने लगती है।

उम्र के हिसाब से सेक्स – उम्र बढ़ने के साथ-साथ कई बीमारियां भी घेर लेती हैं जिससे सेक्‍स लाइफ भी प्रभावित होती है। 34 प्रतिशत शादीशुदा लोग सप्‍ताह में 2 से 3 बार सेक्‍स करते हैं और 45 प्रतिशम महीने में कभी-कभी और केवल 13 प्रतिशत लोग ऐसे हैं जो साल में कभी-कभी ही सेक्‍स करते हैं।

Back to top button