राहुल के मंदसौर दौरे से पहले कांग्रेस के अनेकों समर्थकों ने दिया इस्तीफा

- in मध्यप्रदेश

नई दिल्लीः राहुल गांधी के मंदसौर दौरे से पहले ही कांग्रेस समर्थकों में अचानक बगावत के सुर सुनाई देने लगे हैं. दरअसल, हाल ही में पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन के कई समर्थकों ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है और अब खरगौन के 1200 से अधिक कार्यकर्ता दिल्ली जाकर हाईकमान को इस्तीफा सौंपने का ऐलान कर चुके हैं, जिससे कांग्रेस में खलबली मच गई है. बता दें कि 31 मई से कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह अपनी समन्वय यात्रा शुरू करने जा रहे हैं. ऐसे में पार्टी में उभरती यह नाराजगी कांग्रेस के आपसी मतभेदों को उजागर कर रही है. दिग्विजय सिंह ओरछा के राजा राम दरबार से अपनी यात्रा शुरू करेंगे. राहुल के मंदसौर दौरे से पहले कांग्रेस के अनेकों समर्थकों ने दिया इस्तीफा

कमेटी गठन के चलते कांग्रेस में मनमुटाव
जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस ने आने वाले चुनावों के चलते पांच कमेटियों का गठन किया है] जिसके चलते कांग्रेस में यह मनमुटाव सामने आ रहा है. दरअसल, कांग्रेस द्वारा जिन कमेटियों का गठन किया गया है उसमें कई नेताओं को अपनी उपेक्षा नजर आ रही है, जिसके चलते कांग्रेस के 150 से अधिक पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. हालांकि कांग्रेस इन पदाधिकारियों को मनाने और वापस पार्टी ज्वॉइन कराने की कोशिश में लगी हुई है.

रुठे हुए कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को मनाएंगे दिग्विजय सिंह
कांग्रेस के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं द्वारा सौंपे गए इस्तीफे को लेकर कांग्रेस में काफी हलचल मची हुई है. ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस के रूठे हुए कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को मनाने का जिम्मा अपने कंधों पर ले लिया है. बता दें कि दिग्विजय सिंह इस काम के लिए 13 लोगों की टीम के साथ पूरे प्रदेश का भ्रमण करेंगे और प्रदेश के कांग्रेस कार्यकर्ता और पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे. इस टीम को बनाने का मुख्य उद्देश्य रूठे हुए कांग्रेस समर्थकों को मनाना है.

दिग्विजय सिंह की टीम में राजेंद्र सिंह गौतम भी शामिल
बता दें कि दिग्विजय सिंह ने जिस टीम का गठन किया है उसमें राजेंद्र गौतम का नाम भी शामिल है और राजेंद्र सिंह गौतम, मीनाक्षी नटराजन के राजनैतिक प्रतिद्वंद्वी हैं. टीम में राजेंद्र गौतम का नाम होने से मीनाक्षी पार्टी से काफी नाराज हैं. कमलनाथ का दावा है कि राहुल गांधी के मंदसौर दौरे से पहले कांग्रेस के आपसी मतभेदों को दूर कर लिया जाएगा. कमलनाथ ने राहुल गांधी के दौरे से पहले मीनाक्षी नटराजन से बात करने की भी बात कही है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

BJP धूमधाम से मनाएगी राजमाता सिंधिया का 100वां जन्मदिवस

केंद्र सरकार विजया राजे सिंधिया के 100वें जन्मदिवस