इविवि के 304 शिक्षकों व 964 कर्मचारियों का सातवां वेतनमान

इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय के 304 शिक्षकों व 964 कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ मंगलवार को दे दिया गया। मई का वेतन सातवें वेतनमान के साथ खाते में भेज दिया गया है। सातवें वेतनमान के लगने से असिस्टेंट प्रोफेसर का 10 हजार, एसोसिएट प्रोफेसर का 15 हजार रुपये व प्रोफेसर का 20 हजार रुपये से 32 हजार रुपये तक वेतनमान में वृद्धि हुई है। कर्मचारियों का तीन हजार से 10 हजार रुपये तक बढ़ेगा।इविवि के 304 शिक्षकों व 964 कर्मचारियों का सातवां वेतनमान

ज्वाइंट व डिप्टी रजिस्ट्रार का 15 हजार रुपये तक वेतन बढ़ा है। ज्ञातव्य है कि मार्च 2018 में वित्त समिति की बैठक हुई थी इसमें कर्मचारियों व शिक्षकों को सातवें वेतनमान देने का फैसला लिया गया था। इसके रेजुलेशन के मिनट्स पास होने में देरी हुई। इस कारण से सातवें वेतनमान को देने में देरी हो रही थी, जिसका शिक्षक व कर्मचारी विरोध कर रहे थे। मई में वेतन का निर्धारण हो गया तो मंगलवार को बढ़ा हुआ वेतन खाते में भेज दिया गया।

सूत्रों के मुताबिक विश्वविद्यालय से संबद्ध संघटक महाविद्यालयों के भी कर्मचारियों व शिक्षकों के सातवें वेतनमान का निर्धारण कर लिया गया है। 30 व 31 मई को बैंकों की हड़ताल होने के कारण उनका वेतन जून प्रथम सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा। अभी एचआरए और ट्रांसपोर्ट एलाउंस नहीं बढ़ाया गया है, क्योंकि केंद्र सरकार ने इसका निर्णय नहीं किया है।

केपीयूसी, हॉलैंड हॉल व ¨हदू छात्रावास को इविवि देगा पानी

इलाहाबाद : इलाहाबाद विश्वविद्यालय के ट्रस्ट के छात्रावास केपीयूसी, हॉलैंडहॉल व ¨हदू छात्रावासों में अब पानी की समस्या खत्म होगी। विश्वविद्यालय ने इन छात्रावासों में पानी की सप्लाई अपने नलकूप से करने का फैसला लिया है। इन छात्रावासों में पानी की भयंकर समस्या को देखते हुए कुलपति ने यह फैसला लिया है। चीफ प्रॉक्टर प्रो. राम सेवक दुबे व डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो. हर्ष कुमार ने ट्रस्ट के इन छात्रावासों को जलापूर्ति विश्वविद्यालय के नलकूप से करने का प्रस्ताव कुलपति को भेजा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पेट्रोल की बढ़ी कीमतों को लेकर पैदल मार्च कर रहे कांग्रेसी आपस में भिड़े

कानपुर : डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस की