जम्मू कश्मीर में हिमस्खलन की तबाही, बीआरओ अधिकारी समेत सात लोग लापता

कश्मीर के सीमांत जिले कुपवाड़ा में शुक्रवार को हिमस्खलन की दो घटनाओं में बीआरओ के अधिकारी समेत सात लोग लापता हो गए। घटना के तत्काल बाद प्रशासन और सेना ने मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू किया। फिलहाल लापता लोगों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है। वहीं, हिमस्खलन में फंसे आठ माह के एक बच्चे को बचाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

जम्मू कश्मीर
अंधेरा होने के कारण बचाव कार्य बंद कर दिया है। अब शनिवार सुबह ऑपरेशन दोबारा शुरू किया जाएगा। हिमस्खलन की पहली घटना जिले के तंगधार सेक्टर के साधना टॉप के करीब घटी, जब बॉर्डर रोड आर्गेनाइजेशन (बीआरओ) के दो अधिकारी उसकी चपेट में आ गए। इस दौरान एक अधिकारी घायल हो गया, जबकि एक सेक्टर कमांडर बर्फ के साथ बह गया।

इस वायरस ने लगाया 232 बैंकिंग ऐप्स पर सेंध, भारत के ये बैंक भी निशाने पर

सूत्रों के अनुसार अधिकारी की शिनाख्त 109 आरसीसी के एमपी सिंह के तौर पर हुई है।  दूसरी घटना में एक पैसेंजर सूमो (जेके 09-3249) साधना टॉप के पास खूनी नाले इलाके में हिमस्खलन की चपेट में आ गई। सूमो चालक जहूर अहमद ने छलांग लगाकर जान बचाई, जबकि वाहन में सवार छह लोग इसकी चपेट में आ गए।

जिले के डिप्टी कमिश्नर खालिद जहांगीर ने फोन पर बताया कि इन घटनाओं के बाद तुरंत सेना, एसडीआरएफ, बीआरओ, पुलिस आदि की विशेष टीमें तुरंत मौके पर पहुंचीं और बचाव कार्य शुरू कर दिया। 

“जम्मू कश्मीर में हिमस्खलन का तांडव, बीआरओ अधिकारी समेत सात लोग लापता “कश्मीर के सीमांत जिले कुपवाड़ा में शुक्रवार को हिमस्खलन की दो घटनाओं में बीआरओ के अधिकारी समेत सात लोग लापता हो गए।”

Back to top button