दून के रायपुर स्टेडियम में अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच सीरीज जल्द

- in उत्तराखंड, राज्य

देहरादून: अफगानिस्तान-बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 क्रिकेट सीरीज के बाद राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (रायपुर) में अब दूसरी अंतरराष्ट्रीय सीरीज भी जल्द खेले जाने की उम्मीद है। यह सीरीज अफगानिस्तान-आयरलैंड के बीच खेली जानी है। बीसीसीआइ के अधिकारी इस सीरीज के लिए तिथि तय करने में जुटे हैं। इसकी पुष्टि खेल मंत्री अरविंद पांडेय ने स्वयं की है।दून के रायपुर स्टेडियम में अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच सीरीज जल्द

खेल मंत्री पांडेय ने कहा कि रायपुर स्टेडियम में दूसरी अंतरराष्ट्रीय सीरीज का आयोजन किया जाएगा। इस संबंध में उनकी बीसीसीआइ के अधिकारियों से बातचीत भी हुई है। सीरीज का होना लगभग तय है, लेकिन अभी तिथि तय नहीं हो पाई है। बीसीसीआइ के अधिकारी अभी सीरीज का प्रारूप तय करने में जुटे हैं। 

सीरीज वन-डे होगी या टेस्ट, इसे लेकर भी अभी निर्णय नहीं हो पाया है। कहा कि उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों के भीतर स्थिति स्पष्ट हो जाए। वहीं अफगानिस्तान टीम का रायपुर स्टेडियम पहले की तरह ही होम ग्राउंड रहेगा।

अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच भी हो सकती है सीरीज 

देहरादून के रायपुर स्टेडियम अब बड़े-बड़े अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट आयोजनों के लिए भी तैयार है। खेल मंत्री ने इशारों ही इशारों में संकेत दिए कि रायपुर स्टेडियम में अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच क्रिकेट सीरीज के लिए जमीन तैयार की जा रही है। इस दिशा में अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है, हालांकि सीरीज के होने की प्रबल संभावनाएं हैं।

उत्तराखंड मान्यता पर सीओए ने खेलमंत्री से मांगे सुझाव

बीसीसीआइ से उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन की मान्यता को लेकर खेल मंत्री प्रशासक समिति (सीओए) के संपर्क में हैं। मान्यता के मुद्दे पर सीओए को आवश्यक सुझाव भी दिए हैं। ऑल इंडिया गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट के समापन समारोह में खेल मंत्री अरविंद पांडेय ने इसके संकेत दिए। 

उन्होंने कहा कि अब क्रिकेट एसोसिएशनों की आपसी जंग के कारण युवा क्रिकेटरों के हितों को प्रभावित होने नहीं दिया जाएगा। खेल मंत्री पांडेय ने कहा कि सीओए उत्तराखंड की मान्यता का मुद्दे पर जल्द निर्णय लेना चाहती है। बताया कि वो पिछले तीन महीने से सीओए के अधिकारियों के संपर्क में हैं। 

खेल मंत्री ने कहा कि इस बार उत्तराखंड की मान्यता पर निर्णय होना तय है। जो निर्णय पिछले कई वर्षों तक नहीं हुआ, वो आने वाले कुछ दिनों के भीतर होगा। ई-मेल भेजने की थी जानकारी खेल मंत्री ने कहा कि बीसीसीआइ की प्रशासक समिति की ओर से चारों क्रिकेट एसोसिएशनों को भेजे ई-मेल की उन्हें जानकारी है। 

उन्होंने कहा कि सीओए, उत्तराखंड के मसले पर सक्रिय हो गई है। सीओए की ओर से उन्हें जानकारी दी जाती है। क्रिकेट एसोसिएशनों को दी नसीहत खेल मंत्री ने क्रिकेट एसोसिएशनों को नसीहत देते हुए कहा कि उत्तराखंड वर्षो से बीसीसीआइ की मान्यता की लड़ाई लड़ रहा है, लेकिन क्रिकेट एसोसिएशनों की आपसी खींचतान के चलते युवा क्रिकेटरों का भविष्य अधर पर है।  अब युवा क्रिकेटरों के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि एसोसिएशनों को अपना हित त्यागकर युवा खिलाड़ियों के भविष्य के लिए एकजुट हो जाना चाहिए। अगर इसके बाद भी एसोसिएशन नहीं चेती तो वह इसकी स्वयं जिम्मेदार होगीं।

Patanjali Advertisement Campaign

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कुंभ से पहले ‘संकल्प सेवा’ के लिए 5000 बसों का रंग होगा भगवा

कानपुर : अगले साल होने वाले कुंभ से