सीरियल “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” 4 लोग हुए कोरोना संक्रमित

सीरियल “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” के एक्टर मंदार चंदवाडकर कुछ समय पहले ही कोरोना की चपेट में आ गए थे. अब शो के सेट पर 110 लोगों का RT-PCR टेस्ट हुआ था, उनमें से 4 लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं. प्रोड्यूसर असित मोदी ने बताया 15 दिन के लॉकडाउन का शूट और शो पर क्या असर पड़ेगा?

असित मोदी ने ऐसे किया रिएक्ट

प्रोड्यूसर असीत मोदी ने शूटिंग बंद होने पर, बाहर जाकर शूट करने पर और सेट पर 4 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने पर की आजतक से एक्सक्लूसिव बातें की. इसमें उन्होंने बताया, ‘शूट के लिए बाहर जाने की कोई पॉसिबिलिटी हमने नहीं सोची थी क्योंकि 3-4 दिन पहले जो गाइडलाइन्स आई थी उससे ये नहीं लग रहा था की शूटिंग रुकेगी. क्योंकि उस गाइडलाइन्स के मुताबिक हमें सेट पर सबके RT-PCR टेस्ट लेने थे तो हमने सभी लोगों के टेस्ट लिए और हमारे यहां 4 लोग पॉजिटिव आए. लेकिन उन्हें हमने पहले से ही होम क्वारनटीन किया था.’

‘टेस्ट लेते वक्त ही हमें लग रहा था उनमें कुछ सिम्टिम हैं. हमने फ्राइडे यानि 9 अप्रैल को टेस्ट किया सब का, उसमें से 4 पॉजिटिव हैं और वो घर पर हैं. अभी उनमें से कुछ एक्टर्स है और कुछ प्रोडक्शन के लोग हैं. लेकिन सेट पर बाकि सबकी रिपोर्ट निगेटिव आई है. वैसे भी हम सेफ्टी रख रहे थे शूटिंग के दौरान. अगर कोई थोड़ा भी बीमार है तो हम उसे शूट पर आने से मना कर देते थे, जो कोरोना पॉजिटिव आए हैं वो शो में गोली का किरदार निभाने वाले कुश शाह और कुछ प्रोडक्शन के लोग हैं. मेन आर्टिस्ट में कोई नहीं है लेकिन जो पॉजिटिव है वो सब भी होम क्वारनटीन है और बाकि सब लोग सही सलामत हैं.”

शूटिंग पर रोक लगने पर असित ने क्या कहा?

शूटिंग पर रोक लगने पर असित मोदी का कहना है, “पहले गाइडलाइन्स थी की सबको RT-PCR टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट होने पर शूट की परमिशन होगी. लेकिन अब तो 15 दिन के लिए शूट ही बंद हो गया है. हमने सोचा था कि अगर शूट की परमिशन मिलेगी तो हम बायो बबल क्रिएट करके शूट कर सकेंगे. क्योंकि एंटरटेनमेंट ही लोगों के स्ट्रेस को कम करने का जरिया है. लेकिन मैं सरकार के साथ पूरी तरह सहमत हूं क्योंकि उन्हें सिचुएशन ज्यादा अच्छे से पता है और जो वो निर्णय लेंगे सबकी भलाई के लिए ही लेंगे क्योंकि सेफ्टी सबसे ऊपर है.”

क्या होगा मुंबई से बाहर शूट?
बाहर जाकर शूट करने और बैंक एपिसोड्स के बारे में बताते हुए असित मोदी ने कहा, “हमने अब तक बाहर जाकर शूट करने का कुछ नहीं सोचा है. न कोई प्लान किया है लेकिन बाद में सोचना पड़ेगा कि क्या करें क्योंकि आर्टिस्ट और प्रोडक्शन वालों की सहमति होनी चाहिए क्योंकि सबकी सेफ्टी सबसे ज्यादा ज़रूरी है. बाहर जाने का ऑप्शन अच्छा है लेकिन वो भी सोच समझकर फैसला लेना होगा. क्योंकि वर्कर जो है वो डेली वेजेस पर है तो उनका बहुत नुकसान होगा. हमारे पास फिलहाल 1 हफ्ते के बैंक एपिसोड्स है उसके बाद देखते है क्या फैसला लेंगे.

Back to top button