सेंसेक्स में 225 अंको का भारी उछाल, रुपये में भी तेजी

- in कारोबार

नई दिल्ली । शेयर बाजार में आज अच्छी कारोबार देखने को मिला। सेंसेक्स 225 अंको के भारी उछाल के साथ 36745 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी में भी 66 अंको की तेजी के साथ 11074 के स्तर पर है। कारोबार के दौरान बाजार में खरीदारी दिख रही है। मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में अच्छी बढ़त देखने को मिल रही है। 

कारोबार के दौरान दिग्गज शेयरो में अडानी पोर्ट्स, बीपीसीएल, डॉ रेड्डी, आईओसी, एचडीएफसी, आईओबी, आईसीआईएल, सिंटेक्स, कॉरपोरेशन बैंक और रैलीज में तेजी है। इनके के अलावा वकरांगी, ल्यूपिन, वेदांता, अशोक लेलैंड, हाथवे, पराग मिल्क और रिलायंस कैपिटल में गिरावट दिख रही है। इस कारोबारी हफ्ते की शुरुआत से ही रुपये में  मजबूती देखने को मिल रही है। फोरेक्स मार्केट में डॉलर के मुकाबले रुपये में 3 पैसे की मजबूती के साथ 68.42 प्रति डॉलर के स्तर पर खुला।  

बैंकों और एक्सपोर्टर्स द्वारा डॉलर की बिकवाली और क्रूड में नरमी की वजह से डॉलर की डिमांड घटने से रुपए में रिकवरी आई। वहीं, मंगलवार को शेयर बाजार में मजबूती का भी फायदा रुपए को मिला।  एशियाई बाजारों में तेजी दिख रही है। एसजीएक्स निफ्टी 35 अंक मजबूत होकर कारोबार कर रहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मां का दूध बच्चे के लिए सर्वोत्तम आहार : डॉ. सुहासिनी

हिमालया ड्रग कंपनी की आयुर्वेद एक्सपर्ट ने दिये