बॉलीवुड के वरिष्ठ एक्टर और डायरेक्टर का हुआ निधन, सदमे में पूरी फिल्म इंडस्ट्री  

बॉलीवुड और मराठी फिल्मों में काम कर चुके डॉ. हेमू अधिकारी का सोमवार को निधन हो गया। 81 साल की उम्र में हेमू अधिकारी ने दुनिया को अलविदा कह दिया। बॉलीवुड के वरिष्ठ एक्टर और डायरेक्टर का हुआ निधन, सदमे में पूरी फिल्म इंडस्ट्री  

मराठी रंगभूमी के वरिष्ठ कलाकार डॉ. हेमू अधिकारी ने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी अहम भूमिका निभाई थी। डॉ. अधिकारी का मराठी रंगभूमी में काफी नाम था। उन्होंने कई सुपरहिट बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया। साथ अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीता।

हेमू अधिकारी की मौत की वजह का अभी पता नहीं चल सका है। आपको बता दें कि डॉ. हेमू ने ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ में एक रिटायर्ड टीचर का रोल प्ले किया था। डॉ. हेमू ने 45 नाटक, मराठी और हिंदी के सात टीवी सीरियल में काम किया था। 

साल 2006 में राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ में डॉ. अधिकारी ने रिटायर्ड टीचर का किरदार निभाया था। इस रोल को आज भी लोग याद करते हैं। 

इसके अलावा डॉ. अधिकारी बॉलीवुड के मशहूर एक्टर नाना पाटेकर के साथ भी बड़े पर्दे पर नजर आ चुके हैं। साल 1998 में आई फिल्म ‘वजूद’ में नाना पाटेकर और डॉ. अधिकारी साथ नजर आए थे। 

डॉ. अधिकारी 2009 में आई फिल्म ‘डिटेक्टिव नानी’ में किरदार निभाया था।  

Back to top button