अमेरिका में सेल्फ ड्राइविंग कार ने महिला को कुचला, इस तकनीक से मौत का पहला मामला आया सामने

अमेरिका के अरिजोना में सेल्फ ड्राइविंग कार से पहला हादसा होने का मामला सामने आया है. दरअसल, अरिजोना में सेल्फ ड्राइविंग ऊबर ने एक महिला को कुचल दिया, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि फिलहाल ऊबर ने अपने इस ट्रायल प्रोग्राम को पूरे यूनाइटेड स्टेट और कनाडा में सस्पेंड कर दिया है. 

बताया जा रहा है कि अरिजोना के टेंपी में सेल्फ ड्राइविंग कार से हुआ यह हादसा इस तरह का पहला है. जिस गाड़ी से यह हादसा हुआ, वह ऊबर की सेल्फ ड्राइविंग टैक्सी थी, जो ट्रायल पर थी और इसका वैश्विक स्तर पर अभी टेस्ट किया जा रहा है. हालांकि, यह हादसा संयुक्त राज्य अमेरिका में नई तकनीक की शुरुआत को फास्ट ट्रैक करने के प्रयासों को पटरी से उतार सकता है. 

सीरिया के पूर्वी घोउटा के एक स्कूल में मिसाइल हमला, 15 बच्चों और दो महिलाओं की मौत

पुलिस के मुताबिक, जिस वक्त यह हादसा हुआ, उस दौरान कार ऑटोमेटिक मोड में थी. वहीं, व्हीकल ऑपरेटर पीछे चल रहा था. कार नॉर्थ की ओर जा रही थी, उसी वक्त एक महिला रोड पार कर रही थी, जो गाड़ी की चपेट में आ गई. हालांकि, इस हादसे को लेकर यह स्पष्ट नहीं है कि यह रविवार की रात की घटना है या सोमवार की. 

ऊबर टेक्नॉलॉजीज के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी नॉर्थ अमेरिका में अपने टेस्ट को सस्पेंड कर रही है. साथ ही कंपनी ने एक ट्वीट में कहा कि हमें मृत महिला के परिजनों के प्रति पूरी संवेदना है और हम अथॉरिटीज के साथ संपर्क में बने हुए हैं और पुलिस की जांच में भी सहयोग कर रहे हैं. 

You may also like

इस वजह से मालदीव में ब्रिटिश कालीन मूर्तियों को तोड़ा गया कुल्हाड़ी से..

मालदीव के निवर्तमान राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन द्वारा ब्रिटिश