Home > खेल > तो इस वजह से सहवाग ने भारतीय टीम को एशिया कप में ना खेलने की दी सलाह

तो इस वजह से सहवाग ने भारतीय टीम को एशिया कप में ना खेलने की दी सलाह

एशिया कप 2018 का शेड्यूल जारी हो चुका है. एशिया कप के डिफेंडिंग चैंपियन भारत का मुकाबला 19 सितंबर को पाकिस्तान के साथ होना है. दोनों टीमों का दुबई में यह पहला मैच होगा. भारत और पाकिस्तान 2006 के बाद से पहली बार यूएई में खेलेंगे. दोनों टीमों ने इससे पहले शारजाह में 24 और अबु धाबी में दो मैच खेले थे. भारत और पाकिस्तान एक साल पहले आईसीसी चैम्पियंस ट्राफी के फाइनल में भिड़ी थी, जहां पाकिस्तान ने भारत को मात देकर खिताब जीता था. भारतीय टीम पाकिस्तान से भिड़ने से पहले 18 सितंबर को दुबई में ही क्वालिफायर टीम के खिलाफ मैच खेलेगी. 

टूर्नामेंट का पहला मैच बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच दुबई में 15 सितंबर को होगा. दोनों ग्रुप से शीर्ष दो टीम 28 सितंबर को एक-दूसरे से फाइनल खेलेगी. भारत फिलहाल अपने इंग्लैंड दौरे पर है, जहां उसे 1 अगस्त से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. भारत का इंग्लैंड दौरा 11 सितंबर को खत्म होगा. इसके बाद 19 तारीख को भारत और पाकिस्तान का मुकाबला दुबई में खेला जाएगा. टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने एशिया कप के शेड्यूल पर अपनी नाराजगी जाहिर की है. 

पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इस एशिया कप के शेड्यूल की कड़ी आलोचना की है. टूर्नामेंट में एक के बाद एक लगातार मैच खेले जाने हैं. एक टीवी चैनल के साथ बातचीत में सहवाग ने कार्यक्रम की रूपरेखा पर सवाल उठाते हुए कहा, टीम इंडिया को इस तरह के व्यस्त टूर्नामेंट में नहीं खेलना चाहिए. इससे बेहतर है कि टीम इंडिया घरेलू टूर्नामेंट में खेले.

…तो इस वजह से धोनी के आगे कहीं नहीं टिकते तेंदुलकर-कोहली

इस विस्फोटक ओपनर ने कहा, मुझे लगता है कि भारत को इस टूर्नामेंट में भाग नहीं लेना चाहिए. किसी भी खिलाड़ी को वन-डे अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के बाद अगले मैच से पूर्व कम से कम एक दिन का आराम जरूर चाहिए होता है. जबकि भारत को एशिया कप में लगातार दो दिन मैच खेलने होंगे. 

सहवाग ने कहा, मुझे हैरानी होती है कि किसने इस कार्यक्रम को तैयार किया है. ऐसा कौन सा देश है जो दो दिन में दो मैच खेलता है. सहवाग ने आगे कहा कि भारतीय टीम ने हाल ही में जो टी-20 और वन-डे सीरीज खेली है, उसमें भी हर मैच में दो-दो दिन का रेस्ट था और एशिया कप में तो 50 ओवरों का मैच होता है. साथ ही दुबई में मौसम भी बहुत गर्म होगा.

बता दें कि टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान समेत कुल छह टीमें हिस्सा ले रही हैं जिन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है. पाकिस्तान और भारत और एक ग्रुप में है. इस ग्रुप की तीसरी टीम की घोषणा 29 अगस्त से छह सितंबर तक होने वाले क्वालिफायर टूर्नामेंट के बाद की जाएगी. क्वालिफाइंग टीमों सिंगापुर, हांगकांग मलेशिया, नेपाल, ओमान और मेजबान यूएई शामिल है. 

 

एशिया कप कार्यक्रम इस प्रकार है : 

ग्रुप चरण : 

15 सितंबर : बांग्लादेश बनाम श्रीलंका (दुबई) 

16 सितंबर : पाकिस्तान बनाम क्वालीफायर (दुबई) 

17 सितंबर : श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान (अबु धाबी) 

18 सितंबर : भारत बना क्वालीफायर (दुबई) 

19 सितंबर : भारत बनाम पाकिस्तान (दुबई) 

20 सितंबर : बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान (अबु धाबी) 

सुपर फोर :

21 सितंबर : ग्रुप ए विजेता बनाम ग्रुप बी उप विजेता (दुबई), ग्रुप बी विजेता बनाम ग्रुप ए उप विजेता अबु धाबी) 

23 सितंबर : ग्रुप ए विजेता बनाम ग्रुप ए उप विजेता (दुबई), ग्रुप बी विजेता बनाम ग्रुप बी उप विजेता (अबु धाबी) 

25 सितंबर : ग्रुप ए विजेता बनाम ग्रुप बी विजेता (दुबई) 

26 सितंबर : ग्रुप ए उप विजेता बनाम ग्रुप बी उप विजेता (अबु धाबी) 

28 सितंबर : फाइनल (दुबई)

Loading...

Check Also

हार्दिक पांड्या ने कई दिनों बाद की गेंदबाजी, बताया- हेल्थ अपडेट

हार्दिक पांड्या ने कई दिनों बाद की गेंदबाजी, बताया- हेल्थ अपडेट

टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टी-20 और टेस्ट टीम में भारत के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com