देखें क्या हुआ जब Uber की सेल्फ ड्राइविंग कार बन गई जीवन का काल, ये Video डरा देगा

- in ज़रा-हटके, वायरल

कैब सेवा प्रदाता कंपनी उबर की ड्राइवरलेस कार ने टेम्पे, एरिज में कुछ दिन पहले एक महिला को टक्कर मार दी थी. इस दुर्घटना में महिला की जान चली गई थी. घटना के बाद जांच में जुटी पुलिस टीम ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें दो अलग-अलग एंगल से पूरे घटनाक्रम को देखा जा सकता है.

इस वीडियो को कार से ही रिकॉर्ड किया गया है. लॉस एंजेलिस टाइम्स की खबर के मुताबिक, वीडियो में पीड़ित ऐलेन हर्जबर्ग (49) को अंधेरे में अवैध रूप से ट्रैफिक सड़क को पार करते देखा जा सकता है. हालांकि कार की टक्कर जब महिला से हुई तब तक वो आधी सड़क पार कर चुकी थी. पुलिस के मुताबिक, घटना के वक्त

बता दें, घटना के वक्त ड्राइवर भी सीट पर मौजूद था. लेकिन कार ऑटोमैटिक मोड पर थी. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि घटना से पहले ड्राइवर लगतार नीचे की ओर देख रहा है और ठीक टक्कर से पहले उसकी नजर पड़ती है और वो हैरान रह जाता है.इस दुखद दुर्घटना के बाद एक्सपर्ट्स से लेकर रिसर्चर्स तक सबने उबर से घटना के संदर्भ में टेक्निकल जानकारी मांगी है. ताकि इस बात की जांच की जा सके कि घटना की वजह क्या थी और कैसे बाकी ड्राइवरलेस कारों भी सुरक्षित बनाया जा सके.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टेम्पे पुलिस ने कहा कि, जिस तरह से महिला अंधेरे में बीच सड़क में आई ऐसी स्थिति में ऑटोमैटिक या ड्राइवर चलित वाहन में भी इस घटना को रोकना काफी मुश्किल था.

क्या थी पूरी घटना

यह घटना अमेरिका के एरिजोना की है. स्थानीय पुलिस के मुताबिक, यह घटना रविवार को घटी जब एक सेल्फ ड्राइविंग उबर कार ने सड़क किनारे चल रही एक महिला को टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई. इस दुर्घटना के बाद महिला को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन चूंकि चोट गंभीर थी, जिससे महिला उबर नहीं पायी और अस्पताल में ही उसकी मौत हो गई.

इस घटना पर दुख और पीड़ित महिला के परिवार के प्रति संवेदनाएं जाहिर करते हुए उबर ने अपने बयान में कहा है था कि, वह घटना की जांच कर रही स्थानीय पुलिस और अधिकारियों का पूरा सहयोग कर रही है.

You may also like

Bigg Boss 12: घर में असहज महसूस कर रहे श्रीसंत, परिवार की याद में निकले आंसू

बिग बॉस के पहले नॉमिनेशन में सेलेब्रिटी कंटेस्टेंट करणवीर बोहरा और