SEBI Recruitment 2018: 120 पदों पर भर्ती की योजना, जानें पूरी प्रक्रिया

- in करियर

सेक्योरिटी एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया, SEBI जल्द ही कई पदों पर नियुक्तियांं करने वाला है. नियामक बोर्ड 120 कर्मचारियों की भर्ती की योजना बना रहा है. फिलहाल सेबी में 800 कर्मचारी हैं, जिसमें कॉन्ट्रैक्ट पर नियुक्त होने वाले कर्मचारी भी शमिल हैं. योजना के तहत सेबी यदि 120 कर्मियों की भर्ती कर लेता है तो वहां काम करने वाले कर्मचारियों की संख्या 900 के पार हो जाएगी.

सेक्योरिटी एंड एक्सचेंड बोर्ड ऑफ इंडिया ने ऑफिशियन नोटिफिकेशन जारी विभिन्न पदों पर आवेदन आमंत्रि किए हैं. सेबी ने जिन पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं, उसमें जनरल, लीग, इन्फर्मेशन टेक्नॉलजी और इंजिनियरिंग स्ट्रीम के लिए ए ग्रेड ऑफिसर पद (असिस्टेंट मैनेजर) आदि शामिल हैं.

जनरल स्ट्रीम में 84, लीगल में 18, इन्फर्मेशन टेक्नॉलजी में 8 और सिविल इंजिनियरिंग एवं इलेक्ट्रिकल इंजिनियरिंग स्ट्रीमों में 5-5 पदों पर भर्तियां होने वाली हैं.

SEBI के बारे में:

सेबी एक नियामक संस्था है जिसका गठन साल 1988 में किया गया था. भारतीय शेयर मार्केट्स में हर्षद मेहता स्कैम के बाद 1992 में सेबी अस्तित्व में आया. सेबी को सिक्यॉरिटीज में निवेशकों के हितों की सुरक्षा के साथ-साथ सिक्यॉरिटीज मार्केट के प्रमोशन और रेग्युलेशन की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

#बड़ी खुशखबरी: 50000 रु वेतन के साथ केरल में प्रोफ़ेसर पदों पर पाए नौकरी

केरल विश्वविद्यालय मत्स्य पालन और महासागर अध्ययन द्वारा