फैशन पर चल सकती है कैंची, पाकिस्तान में स्टाइलिश दाढ़ी पर कभी भी लगा लगा सकता ई रोक

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में डेरा गाजी खान जिला परिषद ने फैशन शैलियों में दाढ़ी को आकार देने पर प्रतिबंध लगाने के लिए एक प्रस्ताव पारित कर दिया है। इस प्रस्ताव में यह मुद्दा उठाया गया है कि जिस तरह से पाकिस्तानी युवा आज कल ‘दाढ़ी का मजाक’ उड़ा रहे हैं उस पर लगाम लगे। दरअसल दाढ़ी को तरह-तरह के आकार देने पर परिषद ने अपना गुस्सा जाहिर किया है।
फैशन पर चल सकती है कैंची, पाकिस्तान में स्टाइलिश दाढ़ी पर कभी भी लगा लगा सकता ई रोक इस प्रस्ताव को प्रस्तुत करने वाले आसिफ खोसा ने कहा, ‘युवाओं ने फैशन के नाम पर दाढ़ी के अलग-अलग डिजाइन किए हैं जो इस्लाम की शिक्षाओं के खिलाफ है।’ स्टाइलिश दाढ़ी के बढ़ते ट्रेंड के खिलाफ यह मांग की गई है।

इस प्रस्ताव में कहा गया है कि डेरा गाजी खान जिला परिषद के उपायुक्त को इस प्रवृत्ति पर प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया जाना चाहिए जो कि पाकिस्तानी युवाओं में लोकप्रिय होता जा रहा है। गाजी खान डेरे के मुताबिक ऐसा कर युवा इस्लाम का मजाक बना रहे हैं।

इस प्रस्ताव के जरिए उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की भी मांग की गई है जो उनके मुताबिक इस तरह ‘दाढ़ी का मजाक’ उड़ा रहे हैं। यह प्रस्ताव बहुमत से पारित किया गया है और आगे की कार्रवाई के लिए डिप्टी कमिश्नर को भेजा गया।

You may also like

सेना के इशारे पर काम करती है पाकिस्‍तान सरकार : पूर्व PM अब्‍बासी

इस्‍लामाबाद : पाकिस्‍तान से पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्‍बासी ने वहां की