नई दिल्ली.  फीफा विश्व कप में रूस के खिलाफ खेला गया प्री-क्वार्टर फाइनल मैच स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी आंद्रेस इनिएस्ता के करियर का आखिरी फुटबाल मैच रहा. इस मैच के साथ ही उन्होंने फुटबाल जगत से संन्यास ले लिया. हालांकि, इसमें मिली हार से उन्हें निराशा हुई है.दिग्गज खिलाड़ी आंद्रेस इनिएस्ता ने लिया संन्यास

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, लुज्निकी स्टेडियम में रविवार रात खेले गए इस मैच में दोनों टीमों के बीच प्री-क्वार्टर फाइनल का मैच पेनाल्टी शूटआउट तक पहुंचा. एक-एक से बराबरी के बाद दोनों को चार-चार पेनाल्टी शूटआउट का मौका मिला, जिसमें स्पेन को 4-3 (1-1) से हराकर रूस ने टूर्नामेंट से बाहर कर दिया.

इनिएस्ता ने 2010 में हुए विश्व कप में भी स्पेन की टीम का प्रतिनिधित्व किया था. उन्होंने कहा, “यह सच्चाई है कि यह मैच राष्ट्रीय टीम के साथ मेरा आखिरी मैच था.” उन्होंने कहा, “यह शर्मनाक है कि हम इसमें जीत हासिल नहीं कर पाए. पेनाल्टी सबसे खराब थी. यह हार खिलाड़ियों को सताएगी और हर कोई इसके लिए जिम्मेदार है.” इनिएस्ता ने कहा कि यह उनके करियर का सबसे निराशाजनक दिन था. वह हार का स्वाद लिए फुटबाल जगत से अलग हो रहे हैं. स्पेन के लिए अपने करियर में अब तक खेले गए 131 मैचों में इनिएस्ता ने 13 गोल दागे हैं.