सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की NEET-PG परीक्षा को स्थगित करने की याचिका, कहा…

 21 मई को होने जा रही इस साल की NEET PG परीक्षा स्थगित करने की मांग को सुप्रीम कोर्ट ने ठुकरा दिया है. कोर्ट ने कहा कि ऐसा करना परीक्षा की तैयारी करने वाले हजारों छात्रों के हित के खिलाफ होगा. याचिका में कहा गया था कि 2021 की मेडिकल पीजी प्रवेश प्रक्रिया अब तक जारी है. इसलिए, 2022 की परीक्षा को कुछ समय के लिए टाल दिया जाए. 

दरअसल इंडियन मेडिकल एसोसिएशन आईएमए ने नीट पीजी परीक्षा को स्थगित करने की मांग की थी. आईएमए द्वारा स्वास्थ्य मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया को पत्र लिखकर नीट पीजी 2022 की परीक्षा स्थगित करने का अनुरोध किया था. बता दें कि NEET PG 2022 परीक्षा का आयोजन 21 मई को किया जा रहा है. पिछले कई दिनों से छात्र NEET PG 2021 काउंसलिंग में देरी के कारण परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहे थे. जिसके बाद आईएमए ने भी स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखकर परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ाने पर विचार करने को कहा था. 

छात्रों के भविष्य को देखते हुए परीक्षा स्थगित करने की मांग

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने पत्र में आगे कहा था कि राज्यों में रिक्तियों के लिए काउंसलिंग मई के मध्य तक पूरी होने की उम्मीद है. आईएमए ने पत्र में इस बात का जिक्र किया कि 05 से 10 हजार इंटर्न, जिन्होंने कोरोना महामारी के दौरान कोरोना योद्धा के रूप में कार्य किया है, वह अपनी परीक्षा पूरी होने में देरी के कारण नीट पीजी के लिए उपस्थित नहीं हो सकेंगे. इसलिए छात्रों के भविष्य को देखते हुए नीट पीजी की परीक्षा को कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दिया जाए. हालांकि कोर्ट ने इस मांग को ठुकरा दिया है. कोर्ट ने कहा कि ऐसा करना परीक्षा की तैयारी करने वाले हजारों छात्रों के हित के खिलाफ होगा

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

fifteen + nineteen =

Back to top button