SC ने सुनवाई के दौरान दिल्ली HC के उस फैसले को किया रद, गौतम खेतान के खिलाफ कार्रवाई पर लगाई रोक

augusta westland case: अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला मामले में आरोपित गौतम खेतान को मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने बड़ा झटका दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) के उस फैसले को रद कर दिया है, जिसमें गौतम खेतान के खिलाफ कार्रवाई पर रोक लगाई गई थी। इसी के साथ मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली HC से गौमत खेतान की याचिका पर दोबारा सुनवाई के लिए कहा है।

यह है पूरा मामला

दरअसल, मंगलवार को सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने काला धन के जिस दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश को निरस्त किया, उसमें कहा गया था कि ब्लैक मनी कानून, अप्रैल 2016 से पहले यह लागू नहीं होगा। यही वजह थी कि दिल्ली हाई कोर्ट ने गौतम खेतान का मामला अप्रैल, 2016 से पहले का होने के चलते मामले का निरस्त कर दिया था। हाई कोर्ट के इसी फैसले के खिलाफ केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था।  अपनी याचिका में केंद्र सरकार ने अपना पक्ष रखते हुए कहा था कि हाई कोर्ट के निर्णय का असर अन्य मामलों पर भी पड़ सकता है, इसलिए मामले पर पुनर्विचार किया जाए।

यहां पर बता दें कि 3600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआइपी घोटाले में गौतम खेतान भी आरोपित हैं और काला धन अधिनियम के तहत उन्हें इस मामले में आरोपी बनाया गया है।

Back to top button